इस तारीख को शुरू होगा IPL 2023, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर भी आई बड़ी अपडेट

क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा महत्वपूर्ण मैचों का बेसब्री से इंतजार रहता है। ये साल अब समाप्त होने को है, और अब क्रिकेट प्रेमियों को अगले साल होने वाली बड़ी प्रतियोगिताओं का इंतजार करना शुरू कर दिया है। अगले साल कई बड़ी प्रतियोगिताएं होनी हैं। इसमें आईपीएल 2023, टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप 2023 जैसी प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं। इसी बीच अगले साल होने वाले आईपीएल 2023 और टेस्ट चैंपियनशिप के आयोजन की तिथियों को लेकर खबर आ रही है। 

author-image
By puneet sharma
New Update
इस तारीख को शुरू होगा IPL 2023, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर भी आई बड़ी अपडेट

क्रिकेट प्रेमियों को हमेशा महत्वपूर्ण मैचों का बेसब्री से इंतजार रहता है। ये साल अब समाप्त होने को है और अब क्रिकेट प्रेमियों को अगले साल होने वाली बड़ी प्रतियोगिताओं का इंतजार करना शुरू कर दिया है। अगले साल कई बड़ी प्रतियोगिताएं होनी हैं। इसमें आईपीएल 2023, टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्व कप 2023 जैसी प्रतियोगिताएं भी शामिल हैं। इसी बीच अगले साल होने वाले आईपीएल 2023 और टेस्ट चैंपियनशिप के आयोजन की तिथियों को लेकर खबर आ रही है। 

ये भी पढ़ें : ICC ने 'Player Of The Month' अवार्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए 3 नामों का ऐलान किया, इंग्लिश कप्तान बटलर भी शामिल

इस तारीखों पर हो सकता है आईपीएल 2023 और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन 

publive-image

क्रिकेट प्रेमियों के लिए 2023 के लिए दो खुशखबरी आ रही हैं। पहली खुशखबरी आईपीएल को लेकर है। बताया जा रहा है, कि आईपीएल के 16वें संस्करण आईपीएल 2023 का शुभारंभ 31 मार्च या 1 अप्रैल को होगा। इसका फाइनल 28 मई या 4 जून को हो सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल का 16वां संस्करण अहमदाबाद में 31 मार्च या 1 अप्रैल से शुरू हो सकता है। पिछले साल के आईपीएल का फाइनल भी अहमदाबाद में ही खेला गया था। पिछले साल का खिताब इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर जीता था। 29 मई को खेले गए इस मैच को गुजरात टाइटंस ने कप्तान हार्दिक पाण्ड्या के दमदार प्रदर्शन के दम पर 7 विकेट से जीता था। 

ये भी पढ़ें : IND Vs BAN: फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा, उंगली से निकला खून; स्कैन के लिए पहुंचे अस्पताल

दूसरी खुशखबरी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि इसका फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा। लेकिन अभी तक इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन संभावना यही जताई जा रही है कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7-11 जून के बीच खेला जाएगा। इसके लिए एक रिजर्व दिन भी रखा जाएगा।

publive-image

आईसीसी ने भी अभी तक आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का ये दूसरा ही संस्करण होगा। इसके पहले संस्करण में 2021 में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराकर खिताब जीता था। 18-23 जून के बीच रोस बॉल, साउथहैंपटन में खेले गए इस मुकाबले को न्यूजीलैंड ने मैन ऑफ द मैच काइल जैमिसन के दमदार प्रदर्शन के दम पर 8 विकेट से जीता था।       

Latest Stories