ICC ने 'Player of the Month' अवार्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए 3 नामों का ऐलान किया, इंग्लिश कप्तान बटलर भी शामिल

आईसीसी ने नवंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए 3 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बार जिन 3 खिलाड़ियों का नाम इसके लिए फाइनल किया गया है, उन खिलाड़ियों में 2 खिलाड़ी टी20 और वनडे की विश्व चैंपियन इंग्लैंड के हैं, जबकि एक खिलाड़ी पाकिस्तान का है। इन तीन खिलाड़ियों में एक स्पिनर है, जबकि एक तेज गेंदबाज है। लिस्ट में शामिल तीसरा खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज और अपनी टीम कप्तान भी है। ये 3 खिलाड़ी हैं इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर, इंग्लैंड के ही लेग

author-image
By puneet sharma
New Update
ICC ने 'Player of the Month' अवार्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए 3 नामों का ऐलान किया, इंग्लिश कप्तान बटलर भी शामिल

आईसीसी ने नवंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए 3 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बार जिन 3 खिलाड़ियों का नाम इसके लिए फाइनल किया गया है, उन खिलाड़ियों में 2 खिलाड़ी टी20 और वनडे की विश्व चैंपियन इंग्लैंड के हैं, जबकि एक खिलाड़ी पाकिस्तान का है।

इन तीन खिलाड़ियों में एक स्पिनर है, जबकि एक तेज गेंदबाज है। लिस्ट में शामिल तीसरा खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज और अपनी टीम कप्तान भी है। ये 3 खिलाड़ी हैं इंग्लैंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर, इंग्लैंड के ही लेग स्पिनर आदिल रशीद और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी। 

ये भी पढ़ें : IND Vs BAN 2nd ODI: द्रविड़ ने धवन को सिखाए स्वीप और रिवर्स स्वीप के गुर, उमरान ने ट्रेनिग सेशन में लिया हिस्सा; Video

ये तीन खिलाड़ी हैं आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के दावेदार  

1 - आदिल रशीद (Adil Rashid)

publive-image

इंग्लैंड के जाने माने स्पिनर आदिल रशीद का भी नाम इस लिस्ट में है। इस टी20 विश्व कप में आदिल को हालांकि बहुत ज्यादा विकेट नहीं मिले। लेकिन उन्हें जो विकेट मिले वो बहुत ही महत्वपूर्ण थे। टूर्नामेंट का शुरुआती चरण हालांकि उनके लिए खास नहीं रहा। पर उन्होंने महत्वपूर्ण समय पर अपनी फॉर्म पाई। पहले उन्होंने महत्वपूर्ण अंतिम लीग मैच में श्रीलंका के खिलाफ शानदार और किफायती स्पेल डालते हुए 4 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट लिया। फिर उन्होंने सेमीफाइनल में महत्वपूर्ण विकेट लेते हुए फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार को वापस भेजा। 

इसके बाद उन्होंने फाइनल में भी अपना जलवा बिखेरा और कप्तान बाबर आजम और खतरनाक बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस को पैवेलियन का रास्ता दिखाया। इस मैच में उन्होंने अपने कोटे को पूरा करते हुए 22 रन देकर 2 विकेट लिए। इन तीन महत्वपूर्ण जीतों में उनके अहम योगदान को देखते हुए उन्हें इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है। 

2 - जोस बटलर (Jos Buttler)

publive-image

इंग्लैंड के शॉर्ट फॉर्मेट के कप्तान जोस बटलर को भी इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल में खेली गई उनकी निर्णायक पारी के लिए इस अवॉर्ड के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया है। विकेटकीपर बटलर ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में मात्र 49 गेंदों पर ताबड़तोड़ 80 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। 

अपनी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने एलेक्स हेल्स के साथ अविजित शतकीय साझेदारी भी की। इसके अलावा उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शानदार अर्धशतक लगाया था। उन्होंने विश्व कप में कुल 207 रनों बनाए। इसके अलावा उनकी कप्तानी भी लाजबाब रही। अपनी कुशलता से उन्होंने अपनी टीम को चैंपियन बनाया। 

ये भी पढ़ें : पूर्व क्रिकेटर सबा करीम ने रोहित की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा कि..

3 - शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi)

publive-image

पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी की इस विश्व कप में चोट के बाद वापसी हुई थी। शुरुआती दौर में वो बेरंग नजर आए, लेकिन उन्होंने सही समय पर अपनी लय पा ली। इस वजह से शुरुआत में लड़खड़ाती नजर आ रही पाकिस्तान की टीम फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही। 

अफरीदी ने बांग्लादेश के खिलाफ करो या मरो वाले मैच में 22 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए, और पाकिस्तान को एयरपोर्ट के बजाय सेमीफाइनल का टिकट दिलाया। शाहीन ने इस टूर्नामेंट में 14.09 की औसत के साथ 11 विकेट लिए, इस दौरान उनकी इकनॉमी मात्र 6.15 की ही रही। उनके इस अहम योगदान को देखते हुए उन्हें इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया है।  

Latest Stories