फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी.. Team India में वापसी के लिए तैयार है बुमराह-जडेजा, इस सीरीज से आएंगे नजर

इस समय बांग्लादेश के दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। खबर ये है कि अपनी चोट से जूझ रहे उसके दो स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा चोट से उबर रहे हैं। और संभावना यही जताई जा रही है कि अगले साल की शुरुआत में ये दोनों खिलाड़ी टीम में वापसी कर लेंगे।  टीम इंडिया को पिछले काफी समय से इन दोनों की कमी खल रही है। अपने इन दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन किया। और दोनों ही टूर्नामेंटों में

author-image
By puneet sharma
New Update
फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी.. Team India में वापसी के लिए तैयार है बुमराह-जडेजा, इस सीरीज से आएंगे नजर

इस समय बांग्लादेश के दौरे पर गई टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। खबर ये है कि अपनी चोट से जूझ रहे उसके दो स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा चोट से उबर रहे हैं। और संभावना यही जताई जा रही है कि अगले साल की शुरुआत में ये दोनों खिलाड़ी टीम में वापसी कर लेंगे। 

टीम इंडिया को पिछले काफी समय से इन दोनों की कमी खल रही है। अपने इन दो महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के कारण टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन किया। और दोनों ही टूर्नामेंटों में वो खिताब जीतने में नाकाम रहा। 

ये भी पढ़ें : IND Vs BAN: टॉस जीतकर बांग्लादेश ने किया बल्लेबाजी का फैसला, रोहित शर्मा ने किए प्लेइंग-XI में 2 बड़े बदलाव

अगले साल टीम में वापसी करेंगे ये दोनों खिलाड़ी 

publive-image

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बारे में खबर है कि उनकी रिकवरी काफी अच्छी चल रही है। उन्हें दिसंबर के अंत में NCA को रिपोर्ट करना है। वहां उनको टेस्ट किया जाएगा, जिसके बाद चयनकर्ता उनके बारे में कोई निर्णय करेंगे। संभावना यही है कि अगर सब कुछ सही रहा तो श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। 

अगर वो NCA की रिपोर्ट में पूरी तरह फिट नहीं पाए गए तो फिर उन्हें टीम में आने के लिए थोड़ा सा और इंतजार करना पड़ सकता है। बुमराह टी20 विश्व कप से पहले इंजर्ड हो गए थे, और इस चोट के चलते विश्व कप से बाहर हो गए थे। इससे पहले भी वो चोट के कारण एशिया कप से भी बाहर हो चुके थे।  

ये भी पढ़ें : इस तारीख को शुरू होगा IPL 2023, टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर भी आई बड़ी अपडेट

इसी तरह रवींद्र जडेजा को लेकर भी खबर यही आ रही है कि वो भी धीरे-धीरे फिट हो रहे हैं। उनके बारे में भी यही संभावना जताई जा रही है कि वो भी पूरी तरह से फिट होकर अगले साल के शुरुआत में टीम में वापसी कर लेंगे।

संभावना यही जताई जा रही है कि अगर NCA की रिपोर्ट में वो पास हो गए तो जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टीम में वापसी कर लेंगे। ऑलराउंडर जडेजा एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे, और वो तब से टीम से बाहर हैं। 

Latest Stories