U-19 Women's WC: जीत के बाद जश्न में डूबी टीम इंडिया, 'काला चश्मा पर लगाए ठुमके'; ICC ने शेयर किया वीडियो

विमेंस अंडर-19 विश्व कप का खिताब भारतीय लड़कियों ने अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया की लड़कियों ने 29 जनवरी को खेले गए विश्व कप के फाइनल में शानदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड की टीम को एकतरफा ढंग से मात दी। इस मैच में इंग्लैंड की टीम बिल्कुल भी अच्छा खेल नहीं दिखा सकी, और उसने इंडियन गर्ल्स के सामने हथियार डाल दिए। अपने दमदार प्रदर्शन के जरिए भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया।  अपनी इस शानदार जीत का जश्न टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने बड़े जोर-शोर से मनाया। जीत के बाद जहां कप्तान शेफाली वर्मा और कुछ अन्

author-image
By puneet sharma
New Update
U-19 Women's WC: जीत के बाद जश्न में डूबी टीम इंडिया, 'काला चश्मा पर लगाए ठुमके'; ICC ने शेयर किया वीडियो

विमेंस अंडर-19 विश्व कप का खिताब भारतीय लड़कियों ने अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया की लड़कियों ने 29 जनवरी को खेले गए विश्व कप के फाइनल में शानदार खेल दिखाते हुए इंग्लैंड की टीम को एकतरफा ढंग से मात दी। इस मैच में इंग्लैंड की टीम बिल्कुल भी अच्छा खेल नहीं दिखा सकी, और उसने इंडियन गर्ल्स के सामने हथियार डाल दिए। अपने दमदार प्रदर्शन के जरिए भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया। 

अपनी इस शानदार जीत का जश्न टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने बड़े जोर-शोर से मनाया। जीत के बाद जहां कप्तान शेफाली वर्मा और कुछ अन्य खिलाड़ियों की आंखों में आंसू आ गए। तो वहीं दूसरी ओर उसके बाद कुछ उत्साहित खिलाड़ियों ने नाच गाकर इस जीत का जश्न मनाया। वो बॉलीवुड के सुपरहिट गाने 'काला चश्मा' पर थिरकीं भी। इसका वीडियो खुद आईसीसी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे सभी खूब पसंद कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें: मेंस U-19 WC विजेता कप्तान ने विमेंस U-19 विश्वकप जीतने वाली टीम को दिया खास मैसेज, जानें क्या कहा

जमकर थिरकी चैंपियन खिलाड़ी 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

इंग्लैंड को हराकर चैंपियन बनने के बाद अंडर-19 भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों की भावनाएं नियंत्रण में नहीं रहीं, और भीतर से बाहर आ गईं। जहां उनकी आंखों में खुशी के आंसू थे, तो वहीं उनके पैर बॉलीवुड के गानों पर नाचने के लिए तैयार थे। युवा लड़कियों ने फिर बेझिझक होकर बॉलीवुड गानों पर डांस किया। उन्होंने अपने जोश को दिखाते हुए इस क्षण को खूब एन्जॉय किया है। 

आईसीसी ने स्वयं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भारतीय खिलाड़ियों का बॉलीवुड गाने 'काला चश्मा' पर थिरकते हुए वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में खिलाड़ी खुशी से जश्न मनाते हुए नजर आ रही हैं। लोगों को अपनी प्यारी बेटियों का ये अंदाज खूब भा रहा है, वो इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। इसे अब तक लाखों लोग लाइक कर चुके हैं। 

ये भी पढ़ें: चार साल तक लड़कों के साथ खेलीं श्वेता ने U-19 WC में बनाए सर्वाधिक रन, पढ़ें सलामी बल्लेबाज के संर्घष की कहानी

फाइनल मैच का हाल 

publive-image

अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया की कप्तान शेफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी। भारतीय गेंदबाजों ने अपनी कप्तान के निर्णय को सही साबित करते हुए इंग्लैंड की बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने नहीं दिया। इंग्लैंड की पूरी पारी 17.1 ओवर में मात्र 68 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की कोई बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल सकी। 

भारत की ओर से तितास साधु, अर्चना देवी और पार्शवी चोपड़ा ने 2-2 विकेट लिए। जबकि मन्नत कश्यप, सोनम यादव और कप्तान शेफाली को 1-1 सफलता मिली। भारत ने 69 रनों का लक्ष्य केवल 14 ओवरों में 3 विकेट खोकर पा लिया। भारत की ओर से त्रिशा और सौम्या तिवारी ने 24-24 रन बनाए। सौम्या 24 रन पर नॉट आउट रहीं, और उन्होंने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा कर ही दम लिया। 

Latest Stories