बर्थ-डे के दिन भी नहीं रुके विराट, नेट्स पर लगाए लंबे-लंबे छक्के, खूब बहाया पसीना- VIDEO

टीम इंडिया सुपर 12 स्टेज का अपना अंतिम मैच 6 नबंवर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। इस मैच की जीतने में टीम इंडिया कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसलिए आज टीम इंडिया मैदान में पसीना बहाते नजर आई।  टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली  भी अपने बर्थडे के दिन एन्जॉय करने के बजाय नेट प्रैक्टिस करते नजर आए। इस मैच का टीम इंडिया के लिए महत्व विराट भी जानते हैं, इसलिए वो कोई कोताही नहीं बरतना  चाहते। 

author-image
By puneet sharma
New Update
बर्थ-डे के दिन भी नहीं रुके विराट, नेट्स पर लगाए लंबे-लंबे छक्के, खूब बहाया पसीना- VIDEO

टीम इंडिया सुपर 12 स्टेज का अपना अंतिम मैच 6 नबंवर को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। इस मैच की जीतने में टीम इंडिया कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसलिए आज टीम इंडिया मैदान में पसीना बहाते नजर आई। 

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली  भी अपने बर्थडे के दिन एन्जॉय करने के बजाय नेट प्रैक्टिस करते नजर आए। इस मैच का टीम इंडिया के लिए महत्व विराट भी जानते हैं, इसलिए वो कोई कोताही नहीं बरतना  चाहते। 

यह भी पढ़ें - Virat Kohli Birthday: इस पाकिस्तानी गेंदबाज से नहीं हुआ इंतजार, एक दिन पहले ही किया बर्थडे विश

विराट कोहली ने किया जमकर अभ्यास 

मेलबर्न में विराट ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया, उन्होंने इस दौरान लंबे-लंबे छक्के लगाने का भी अभ्यास किया। उनके इस अभ्यास का वीडियो आप हमारे स्पोर्ट्स यारी के वीडियो में देख सकते हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बर्थडे बॉय कोहली लंबे-लंबे छक्के लगा रहे हैं। 

इसके अलावा उन्होंने कई और शॉट्स लगाने का भी अभ्यास किया। इस नेट प्रैक्टिस के दौरान वो अपने हालिया शानदार प्रदर्शन के कारण आत्मविश्वास से भरे नजर आए। इसका असर ये हुआ कि वो हर गेंद को मिडिल कर रहे थे, इस वजह से उनके बल्ले से शानदार आवाज आ रही थी। इस दौरान उनके साथ मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और असिस्टेंट थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट रघु भी नजर आए। 

यह भी पढ़ें - AUS Vs AFG: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रन से हराया, काम नहीं आई राशिद की तूफानी पारी

इस विश्व कप में विराट का प्रदर्शन 

इस विश्व कप में विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने इस विश्व कप में अब तक खेली अपनी 4 पारियों में से 3 पारियों में नाबाद अर्धशतक लगाए हैं। किंग कोहली ने इस विश्व कप में पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ 62 रनों की अविजित पारी खेली। 

बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने 64 रनों की नाबाद पारी खेली थी। केवल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही वो नाकाम रहे और मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए। जिम्बाब्वे खिलाफ भी टीम इंडिया उनसे अच्छी पारी की उम्मीद कर रही है।  

यह भी पढ़ें - T20 World Cup: अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद नबी ने छोड़ी कप्तानी, ट्वीट कर किया भावुक पोस्ट

विराट कोहली का जिम्बाब्वे के खिलाफ रिकॉर्ड 

publive-image

किंग कोहली ने टी20 में जिम्बाब्वे के खिलाफ ही 2010 में डेब्यू किया था। इस सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में केवल एक ही पारी खेली थी। इस पारी में वो 26 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे। इसके बाद वो अपने करियर में कभी भी जिम्बाब्वे के खिलाफ नहीं खेले। इसलिए जिम्बाब्वे के खिलाफ उनका ये मात्र तीसरा ही मैच होगा।   

Latest Stories