T20 World Cup: अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद नबी ने छोड़ी कप्तानी, ट्वीट कर किया भावुक पोस्ट

अफगानिस्तान  के कप्तान मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तानी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने ट्वीट करके अपने इस निर्णय की जानकारी दी है। उन्होंने अफगानिस्तान की टीम के विश्व कप से बाहर होने के बाद ये निर्णय लिया। अफगानिस्तान की टीम इस विश्व कप से बाहर हो चुकी है। 4 नबंवर को ऑस्ट्रेलिया से अपने अंतिम मैच में 4 रन से हार गई। 

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 World Cup: अफगानिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद नबी ने छोड़ी कप्तानी, ट्वीट कर किया भावुक पोस्ट

अफगानिस्तान  के कप्तान मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तानी टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उन्होंने भावुक होकर किए गए ट्वीट में अपने इस निर्णय की जानकारी दी है। उन्होंने अफगानिस्तान की टीम के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद ये निर्णय लिया। अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो चुकी है। अफगानिस्तान की टीम को 4 नबंवर को ऑस्ट्रेलिया से अपने अंतिम मैच में 4 रन से हार का सामना करना पड़ा। अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी अफगानिस्तान को इस रोमांचक मैच में जीत नहीं मिल पाई। 

मोहम्मद नबी ने अपने ट्वीट में कहा है 

मोहम्मद नबी ने अपने ट्वीट में कहा है कि "हमारे लिए विश्व कप का सफर समाप्त हो चुका है। मैचों के रिजल्ट अच्छे नहीं रहे, जिसकी न तो हमने और न ही हमारे सपोर्टरों ने उम्मीद की थी। बारिश का भी खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। इस परिणाम से हम भी उतने ही निराश हैं, जितने की आप। पिछले एक साल में बड़े टूर्नामेंट के हिसाब से जैसी तैयारी होनी चाहिए थी, कप्तान के तौर पर मुझे नहीं लगता कि हम उस तरह की तैयारी कर पाए। पिछले दौरे पर सिलेक्शन कमेटी, टीम मैनेजमेंट और मै एकमत नहीं थे, इसका प्रभाव टीम के संतुलन पर भी दिखा।"  

अफगनिस्तानी खिलाड़ी ने आगे लिखा कि "आप सभी को सम्मान के साथ मै ये सूचित करना चाहता हूँ, कि मैंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ने का निर्णय किया है। लेकिन जब भी देश को मेरी आवश्यकता होगी, मैं टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहूँगा। मै आपके प्यार और सहयोग के लिए दिल की गहराइयों से आप सभी को धन्यवाद कहना चाहता हूँ। अफगानिस्तान जिन्दाबाद।" 

ऐसा रहा है अफगानिस्तान का  हालिया मैचों में प्रदर्शन 

publive-image

इस विश्व कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। टी20 विश्व कप में अफगानिस्तान के दो मैच बारिश के कारण धुल गए थे। अफगानिस्तान को इंग्लैंड के हाथों 5 विकेट से मात मिली। जबकि श्रीलंका ने उसे 6 विकेट से हराया था। अब अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों भी शिकस्त झेलनी पड़ी है।  

इससे पहले एशिया कप में उसने टॉप 4 में जगह बनाई थी, इसी क्रम में उसने एशिया कप चैम्पियन श्रीलंका को पहले ही मैच में बुरी तरह धोया था। पाकिस्तान के साथ भी उसका मैच बहुत ही रोमांचक रहा था।  

Latest Stories