PAK vs ENG: 1992 की हार का बदला लेना चाहेगी इंग्लिश टीम, जानें क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में खेला जाने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
PAK vs ENG: 1992 की हार का बदला लेना चाहेगी इंग्लिश टीम, जानें क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

PAK vs ENG Playing 11: टी20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, मेलबर्न में खेला जाने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1 बजे होगा। इस टूर्नामेंट में अगर दोनों टीमों का प्रदर्शन देखा जाए तो इंग्लैंड का पलड़ा थोड़ा भारी है। पाकिस्तान ने जहां सुपर-12 के 5 में से 3 मुकाबले जीते हैं तो वहीं इंग्लैंड ने भी 3 मैच जीते और एक बेनतीजा रहा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से मात दी तो वहीं पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। 

publive-image

1992 की हार का बदला लेना चाहेगी

अब फाइनल में दोनों ही टीमों की नजर दूसरी बार टी20 विश्वकप जीतकर वेस्टइंडीज की बराबरी करने पर होगी। विंडीज टीम ने साल 2012 और 2016 में टी20 विश्वकप जीता था। वहीं पाकिस्तान साल 2009 में और इंग्लैंड 2010 में टी20 चैंपियन बना था। 1992 में हुए वनडे विश्वकप में भी पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से हुआ था। इमरान खान की कप्तानी वाली पाक टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था। अब बाबर आजम की नजर जहां इतिहास दोहराने पर होगी तो वहीं इंग्लैंड 30 साल पुरानी हार का बदला लेना चाहेगी। 

publive-image

बदलाव की संभावना कम

पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों ही टीमें सेमीफाइनल जीतकर आ रही हैं, ऐसे में दोनों अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं करना चाहेंगी। भारत के खिलाफ इंग्लिश टीम ने दो बदलाव किए थे। डेविड मलान और मार्क वुड इंजरी के चलते सेमीफाइनल से बाहर हो गए थे, उनकी जगह फिलिप साल्ट और क्रिस जॉर्डन को मौका दिया गया था। जॉर्डन ने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं पाकिस्तान सुपर-12 के आखिरी कुछ मैचों से मोहम्मद हारिस को प्लेइंग 11 में जगह दे रहा है। हारिस भी शानदार फॉर्म में हैं।

publive-image

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद।
  • पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

ये भी पढ़ें: टी20 विश्वकप से बाहर हुई भारतीय टीम तो गुस्साए सहवाग बोले, 'मैं अगले वर्ल्ड कप में कुछ चेहरे बिल्कुल नहीं देखना चाहूंगा'

Latest Stories