टी20 विश्वकप से बाहर हुई भारतीय टीम तो गुस्साए सहवाग बोले, 'मैं अगले वर्ल्ड कप में कुछ चेहरे बिल्कुल नहीं देखना चाहूंगा'

दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गई। इस हार के बाद से ही रोहित शर्मा एंड कंपनी की काफी आलोचना हो रही है।

author-image
By admin
New Update
टी20 विश्वकप से बाहर हुई भारतीय टीम तो गुस्साए सहवाग बोले, 'मैं अगले वर्ल्ड कप में कुछ चेहरे बिल्कुल नहीं देखना चाहूंगा'

T20 World Cup 2022, Virender Sehwag: दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गई। इस हार के बाद से ही रोहित शर्मा एंड कंपनी की काफी आलोचना हो रही है। एक्सपर्ट का मानना है कि टीम में कई युवाओं की जगह बनती थी लेकिन उनकी जगह सीनियर खिलाड़ी खेलते रहे। ऐसे में टीम को विश्वकप से बाहर होना पड़ा। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी भारतीय टीम की हार से काफी खफा हैं। उन्होंने कहा कि अगर अगले टी20 विश्वकप में यही टीम उतरती है और उनकी अप्रोच यही रहती है तो नतीज भी यही रहेगा। 

publive-image

युवाओं को मौका मिलना चाहिए

पूर्व सलामी बल्लेबाज (Virender Sehwag) ने कहा कि अगले विश्वकप में टीम इंडिया में अहम बदलाव होने चाहिए। उन्होंने बिना नाम लिए ही कुछ सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवाओं को मौका मिलना चाहिए। क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा, "मैं माइंडसेट और अन्य चीजों की बात तो नहीं करूंगा लेकिन मैं इस टीम में कुछ बदलाव चाहूंगा। मैं कुछ चेहरों को अगले विश्वकप में बिल्कुल नहीं देखना चाहूंगा। टी20 विश्वकप 2007 में हमने देखा था कि दिग्गज खिलाड़ी उस विश्वकप में नहीं गए थे। युवाओं को मौका मिला, जिससे किसी को उम्मीद नहीं थी, मैं चाहूंगा कि अगले विश्वकप के लिए इसी तरह की टीम चुनी जाए।"

publive-image

सिलेक्टर्स कोई फैसला करेंगे

सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे कहा, "मैं अगले विश्वकप में उन सीनियर खिलाड़ियों को नहीं देखना चाहूंगा जिन्होंने इस बार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मैं उम्मीद करता हूं कि सिलेक्टर्स भी इसी तरह का कोई डिसीजन लेंगे। लेकिन समस्या यह है कि क्या अगले विश्वकप तक यही सिलेक्टर्स रहेंगे? तब नई सिलेक्शन पैनल होगी, नया मैनजमेंट होगा, नई अप्रोच होगी तो क्या वे बदलाव करेंगे? लेकिन एक बात स्पष्ट है, अगर अगले विश्वकप में भी यही टीम इसी अप्रोच से उतरेगी तो रिजल्ट भी यही रहेगा।"

publive-image

सीनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 गेंदों पर 4, नीदरलैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर 9, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 14 गेंदों पर 9, बांग्लादेश के खिलाफ 32 गेंदों पर 50, जिम्बाब्वे के खिलाफ 35 गेंदों पर 51 और इंग्लैंड के खिलाफ 5 गेंदों पर 5 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 गेंदों पर 1 रन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 गेंदों पर 6 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 5 गेंदों पर 7 रन बनाए। नीदरलैंड के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। 

अश्विन ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट चटकाया। नीदलरलैंड के खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अश्विन ने 4 ओवर में 43 रन लुटा दिए और उन्हें 1 सफलता मिली। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 2 ओवर में 19 रन खर्च किए और कोई विकेट नहीं चटकाया। जिम्बाब्वे के खिलाफ स्पिनर ने 4 ओवर में 22 रन दिए और 3 विकेट झटके। इंग्लैंड के खिलाफ अश्विन ने 2 ओवर में 27 रन लुटा दिए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा भी इस विश्वकप में कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में बस 1 अर्धशतक लगाया।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022 से बाहर हुई भारतीय टीम तो धनश्री ने चहल के लिए किया स्पेशल पोस्ट, जमकर प्यार लुटाया

Latest Stories