विराट को वापस फॉर्म में देख नहीं रहा गांगुली की खुशी का ठिकाना, बुमराह को भी दी अहम सलाह

हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से अपने नाम किया। टीम इंडिया को ये सीरीज जिताने में पूर्व कप्तान विराट कोहली की बड़ी भूमिका रही। विराट ने 3 मैचों की इस सीरीज में दो शतक लगाए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इस वनडे सीरीज में वो सिर्फ एक बार ही असफल रहे।  इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी शतक लगाया था। विराट कोहली ने पिछले 4 मैचों में 3 शतक लगाकर अपने रंग में लौटने के संकेत दे दिए हैं। एशिया कप के बाद से वो

author-image
By puneet sharma
New Update
विराट को वापस फॉर्म में देख नहीं रहा गांगुली की खुशी का ठिकाना, बुमराह को भी दी अहम सलाह

हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से अपने नाम किया। टीम इंडिया को ये सीरीज जिताने में पूर्व कप्तान विराट कोहली की बड़ी भूमिका रही। विराट ने 3 मैचों की इस सीरीज में दो शतक लगाए। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इस वनडे सीरीज में वो सिर्फ एक बार ही असफल रहे। 

इससे पहले उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी शतक लगाया था। विराट कोहली ने पिछले 4 मैचों में 3 शतक लगाकर अपने रंग में लौटने के संकेत दे दिए हैं। एशिया कप के बाद से वो अपने लंबे समय से चले आ रहे खराब दौर से बाहर आ गए हैं। विराट के हालिया प्रदर्शन से पूर्व कप्तान और पूर्व बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली काफी खुश नजर आए। उन्होंने विराट की खुलकर तारीफ की, और कहा कि उनको फॉर्म में वापस देखकर अच्छा लग रहा है।

इसके अलावा गांगुली ने अनफिट होने के कारण टीम से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह को फिट होने के लिए समय देने को भी कहा। जसप्रीत बुमराह एशिया कप से टीम से बाहर हैं, बीच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने टीम में वापसी की थी, लेकिन 2 मैच बाद ही वो अनफिट होकर बाहर हो गए थे। उसके बाद से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरुआती दो मैचों के लिए भी टीम में उनका नाम नहीं है। 

ये भी पढ़ें-  IND Vs SL: कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिए जाने पर गंभीर ने उठाए सवाल! इस खिलाड़ी को भी बताया हकदार

सौरव की कोहली पर राय 

publive-image

भारत के पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने मिड डे से बात करते हुए दिग्गज बल्लेबाज कोहली के बारे में कहा, "जिस तरह से उन्होंने पिछले मैच में अपना शतक बनाया, उससे मैं बहुत खुश हूं। उनकी ओर से किया गया यह एक शानदार प्रयास था। अब विराट के चेहरे पर पहले की तरह पुरानी चमक वापस आते दिख रही है, उनके चेहरे पर ये चमक देखकर मुझे अच्छा लग रहा है।"

ये भी पढ़ें- IND Vs NZ 1st ODI: मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे ईशान किशन, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने किए कई खुलासे

गांगुली की बुमराह पर प्रतिक्रिया 

publive-image

मिड डे से की गई इस बातचीत में गांगुली ने बुमराह के बारे में भी अपने विचार रखे। आगे बोलते हुए बुमराह के बारे में उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीतने के लिए बुमराह का होना बहुत जरूरी है। ये भी सच है कि तेज गेंदबाजी एक कठिन काम है। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वो जल्द ही ठीक हो जाएंगे, और मैदान में वापसी कर लेंगे। लेकिन जब तक वो फिट नहीं होते, उन्हें रिकवरी के लिए पर्याप्त समय मिलना चाहिए। और पूरी तरह से फिट होने के बाद ही उन्हें वापसी करनी चाहिए।"
 

Latest Stories