IND vs NZ 1st ODI: मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे ईशान किशन, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने किए कई खुलासे

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला वनडे हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ 1st ODI: मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे ईशान किशन, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने किए कई खुलासे

IND vs NZ, IND vs NZ 1st ODI, India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज होगा। पहला वनडे हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1 बजे होगा। मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान हिटमैन ने कई खुलासे किए। रोहित ने बताया कि वनडे सीरीज में ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक शर्मा ने मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन को खेलने का फैसला किया है। एजेंसी ने ट्विटर पर लिखा, "विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मध्य क्रम में खेलेंगे: रोहित शर्मा।"

 

राहुल-श्रेयस टीम में नहीं

वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया को केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे प्रमुख बल्लेबाजों की कमी खलेगी। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत को विकेटकीपर और मध्यक्रम के बल्लेबाज की जरूरत है। किशन और केएस भरत को भारतीय स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ अपने आखिरी वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले किशन को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बैठाया गया था। रोहित शर्मा ने कहा था कि उन्हें शुभमन गिल के लिए रास्ता बनाना होगा।

राठौड़ ने कही थी ये बात

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने श्रीलंका वनडे सीरीज के दौरान कहा था कि किशन को वर्तमान में सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी के लिए चुना गया है। राठौड़ ने कहा कि किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों को मौके का इंतजार करना चाहिए क्योंकि अन्य खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्हें बाहर बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है, मेरा मतलब है कि दूसरे भी अच्छा कर रहे हैं। खिलाड़ियों के रूप में वे इसे समझते हैं और उन्हें अपने अवसर की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है। वे इसके लिए तैयारी कर रहे हैं, वे कठिन प्रशिक्षण लेते हैं और जब भी अवसर आता है, वे अच्छा करते हैं और अपने स्थान पर टिके रहते हैं।

भारत का वनडे स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिए जाने पर गंभीर ने उठाए सवाल! इस खिलाड़ी को भी बताया हकदार

Latest Stories