IND vs SL: कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिए जाने पर गंभीर ने उठाए सवाल! इस खिलाड़ी को भी बताया हकदार

हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। टॉप ऑर्डर के शानदार प्रदर्शन और फिर बेहतरीन गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाने में मदद की। एकदिवसीय सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2 शतक लगाए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs SL: कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिए जाने पर गंभीर ने उठाए सवाल! इस खिलाड़ी को भी बताया हकदार

Virat Kohli, Gautam Gambhir, Mohammed Siraj: हाल ही में खेली गई वनडे सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप किया। टॉप ऑर्डर के शानदार प्रदर्शन और फिर बेहतरीन गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाने में मदद की। एकदिवसीय सीरीज में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 2 शतक लगाए। पहले वनडे में उन्होंने 87 गेंदों पर 113, दूसरे वनडे में 9 गेंदों पर 4 और आखिरी मैच में 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन जड़े।

बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। हालांकि पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर को नहीं लगता कि केवल कोहली को यह सम्मान देना सही था। यदि यह गंभीर पर निर्भर होता, तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पुरस्कार के संयुक्त विजेता होते।

सिराज का शानदार प्रदर्शन

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने अपने मन की बात कही। उन्होंने सुझाव दिया कि सिराज और कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज की ट्रॉफी संयुक्त रूप से दी जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह विराट कोहली के बराबर था। एक संयुक्त मैन ऑफ द सीरीज होना चाहिए था, क्योंकि वह असाधारण था और ये सुंदर बल्लेबाजी विकेट थे। मुझे पता है कि हम हमेशा बड़े शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की ओर आकर्षित होते हैं लेकिन मुझे लगता है कि मोहम्मद सिराज इस पूरी सीरीज में भी बिल्कुल असाधारण थे।"

 

हर खेल में वह टोन सेट करने में सक्षम था

सिराज ने वनडे में अभी तक 5 विकेट नहीं चटकाए हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में वह इसके करीब थी। भरसक प्रयास के बाद भी वह 5 विकेट अपने नाम नहीं कर सके। उन्होंने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 सफलता हासिल कीं। गंभीर ने कहा, "मुझे लगता है कि हॉलमार्क यह है, उसे कई और 5-4 विकेट मिलेंगे। ऐसा नहीं है कि वह आज नहीं मिला, लेकिन वह कितना अच्छा था, खासकर नई गेंद के साथ। हर खेल में वह टोन सेट करने में सक्षम था।"

सिराज ने पहले वनडे में 7 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं दूसरे एकदिवसीय में सिराज ने 5.4 ओवर गेंदबाजी की और 30 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए। वह वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, बोर्ड ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

Latest Stories