गिल की बल्लेबाजी के कायल हुए सलमान, बोले- 'अन्य युवाओं से काफी बेहतर है शुभमन'

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल के लिए पिछला कुछ समय काफी अच्छा गया है। उन्हें टेस्ट टीम में तो मौके मिल ही रही थे, अब व्हाइट बॉल में भी मौके मिलने शुरू हो गए हैं। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनको बीच-बीच में वनडे में खेलने के अवसर मिल रहे थे, अब उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर न सिर्फ वनडे में अपनी जगह पक्की की, बल्कि अब टी20 में भी वो अपनी जगह पक्की करने का प्रयास कर रहे हैं।  अपने शानदार खेल के दम पर उन्होंने सभी को अपना कायल बना लिया है। उनके प्रशंसक अब सिर्फ भारत तक ही सीमित नह

author-image
By puneet sharma
New Update
गिल की बल्लेबाजी के कायल हुए सलमान, बोले- 'अन्य युवाओं से काफी बेहतर है शुभमन'

टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल के लिए पिछला कुछ समय काफी अच्छा गया है। उन्हें टेस्ट टीम में तो मौके मिल ही रही थे, अब व्हाइट बॉल में भी मौके मिलने शुरू हो गए हैं। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में उनको बीच-बीच में वनडे में खेलने के अवसर मिल रहे थे, अब उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर न सिर्फ वनडे में अपनी जगह पक्की की, बल्कि अब टी20 में भी वो अपनी जगह पक्की करने का प्रयास कर रहे हैं। 

अपने शानदार खेल के दम पर उन्होंने सभी को अपना कायल बना लिया है। उनके प्रशंसक अब सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि उनके फैंस सारी दुनिया में हैं। उनके शॉट सलेक्शन के चलते न सिर्फ आम दर्शक, बल्कि खेल विशेषज्ञ भी उनके मुरीद हो गए हैं। सीमा पर से भी उनके लिए अच्छी-अच्छी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने भी उनकी खुलकर प्रशंसा की है। 

ये भी पढ़ें- IPL 2023: इस दिग्गज भारतीय स्पिनर को पंजाब किंग्स ने बनाया अपना बॉलिंग कोच, यहां देखें उनका रिकॉर्ड

सलमान बट्ट ने गिल की प्रशंसा में कहा 

publive-image

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सलमान बट्ट ने कहा कि "नए युवाओं में, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष क्रम में खेलते हैं, शुभमन गिल वह बल्लेबाज हैं जो शान से खेलते हैं और उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि उनके पास शॉट खेलने के लिए पर्याप्त समय है। गिल जितने लंबे समय तक खेलेंगे, वह उतने ही ज्यादा रन बना सकते हैं। शॉट्स मारने के लिए उनके पास औरों से ज्यादा टाइम होता है।"

आगे बोलते हुए बट्ट ने गिल और कोहली की जोड़ी पर कहा "जब गिल और कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनके पास नियंत्रण और क्लास थी। अच्छी गेंदों के बावजूद श्रीलंका के बॉलरों पर शॉट मार रहे थे। यह बहुत उच्च श्रेणी की बल्लेबाजी थी। यह शानदार क्लास और टाइमिंग थी, इस जोड़ी का बल्लेबाजी में बहुत ही शानदार प्रदर्शन।" इसके अलावा उन्होंने कहा कि "गिल अगर विकेट पर टिके रहना सीख लें, तो फिर वो बड़ी-बड़ी पारियां खेल सकते हैं।" 

ये भी पढ़ें-  वर्ल्ड कप के लिए इन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने मजबूत किया अपना दावा, शिखर धवन की राह हुई मुश्किल

गिल का हालिया प्रदर्शन 

publive-image

शुभमन गिल ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने 3 वनडे मैचों में 108 रन बनाए। अनुभवी शिखर धवन और दोहरा शतक लगाने वाले ईशान किशन को नजरअंदाज उन्हें मौका देने पर टीम मैनेजमेंट पर सवाल भी उठे, लेकिन गिल ने अपने प्रदर्शन से उन्हें खिलाने के निर्णय को सही साबित करके दिखाया है, और टीम में अपनी जगह पक्की की है।  

Latest Stories