'T20 में ओपन करना चाहता हूं', वनडे और टेस्ट के लिए भी Rishabh Pant ने बताया अपना फेवरेट बल्लेबाजी क्रम

भारत न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज जारी है, साथ ही जारी है ऋषभ पंत का फ्लॉप शो भी। ऋषभ पंत इस टी20 और वनडे सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। 30 नवंबर को अंतिम वनडे में भी उनके बल्ले से एक बार फिर रन नहीं निकले। टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला ये बल्लेबाज व्हाइट बॉल क्रिकेट में अभी तक उस तरह सफल नहीं हो सका है। उन्हें अलग-अलग नंबर पर ट्राई किया गया। लेकिन कोई खास फायदा वो टीम इंडिया को देने में वो असफल रहे।  अब उनके व्हाइट बॉल क्रिकेट पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं। इसकी वजह ये ह

author-image
By puneet sharma
New Update
'T20 में ओपन करना चाहता हूं', वनडे और टेस्ट के लिए भी Rishabh Pant ने बताया अपना फेवरेट बल्लेबाजी क्रम

भारत न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज जारी है, साथ ही जारी है ऋषभ पंत का फ्लॉप शो भी। ऋषभ पंत इस टी20 और वनडे सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। 30 नवंबर को अंतिम वनडे में भी उनके बल्ले से एक बार फिर रन नहीं निकले। टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाला ये बल्लेबाज व्हाइट बॉल क्रिकेट में अभी तक उस तरह सफल नहीं हो सका है। उन्हें अलग-अलग नंबर पर ट्राई किया गया। लेकिन कोई खास फायदा वो टीम इंडिया को देने में वो असफल रहे। 

अब उनके व्हाइट बॉल क्रिकेट पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं। इसकी वजह ये है कि उनके स्थान के कई अन्य दावेदार भी मौजूद हैं, जो उनकी जगह लेने के प्रयास में लगे हैं। जब उनके व्हाइट बॉल में असफल रहने और उनके पसंदीदा पोजीशन के बारे में पूछा गया तो ऋषभ ने तीनों फॉर्मेट में अपनी पसंदीदा पोजीशन बताई। 

ये भी पढ़ें - IPL Mini Auction: विजय हजारे ट्रॉफी में धूम मचाने वाले इन 3 युवा बल्लेबाजों पर लग सकती है बड़ी बोली

ऋषभ पंत तीनों फॉर्मेट में किस पोजीशन पर खेलना चाहते हैं उन्होंने बताया 

publive-image

बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ ने बताया कि "टी20 क्रिकेट में मुझे ओपनिंग करना पसंद हैं।" क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर उनको इस पोजीशन पर लगातार मौके मिलें तो वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं वनडे के बारे में उन्होंने कहा कि "मैं नंबर 4 या 5 पर खेलना चाहता हूं। साथ ही टेस्ट मैं नंबर 5 पर खेलना चाहता हूं।" क्योंकि उनको लगता है कि ये पोजीशन उनके लिए ज्यादा बेहतर रहेगी। 

इसकी वजह बताते हुए इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि "जब आप निचले क्रम में खेलते हैं, तो आपको अपना गेम चेंज करना पड़ता है। लेकिन टीम की आवश्यकता के अनुसार आपको निचले क्रम में भी खेलना पड़ता है। आपको टी20 में पहले से प्लान बनाकर बल्लेबाजी की आवश्यकता होती है, जबकि वनडे में पूर्व नियोजित योजना की आवश्यकता नहीं होती। आप परिस्थितियों के अनुरूप खेल सकते हैं।"   

ये भी पढ़ें - 'अभी वक्त है, उसको सूर्या से प्रेरणा लेनी चाहिए', कोच की संजू सैमसन को अहम सलाह

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में ऋषभ का रिकॉर्ड 

publive-image

इस सीरीज में 3 वनडे मैच खेलते हुए 2 पारियों में उन्होंने मात्र 25 रन ही बनाए हैं। पहले वनडे मैच में जहां उन्होंने 15 रन बनाए, वहीं आज भी वो मात्र 10 रन ही बना सके। 3 टी20 की 2 पारियों में उन्होंने 11 और 6 रन का स्कोर बनाते हुए मात्र 17 रन ही बनाए थे। इस तरह से इस सीरीज में वो बल्ले से पूरी तरह से असफल रहे।  

Latest Stories