'अभी वक्त है, उसको सूर्या से प्रेरणा लेनी चाहिए', कोच की संजू सैमसन को अहम सलाह

संजू सैमसन इस समय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने हुए हैं। वो इस वजह से कि अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा रहा है। सारे क्रिकेट जगत में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल न किए जाने की चर्चा खूब जोर-शोर से हो रही है। काफी सारे दिग्गज पंत की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाने की मांग कर रहे हैं।  ऐसा मानने वालों में वसीम जाफर, साइमन डुल, गौतम गंभीर, के श्रीकांत, आकाश चोपड़ा, आशीष नेहरा सहित दिग्गजों की पूरी लिस्ट है। सभी ने संजू

author-image
By puneet sharma
New Update
'अभी वक्त है, उसको सूर्या से प्रेरणा लेनी चाहिए', कोच की संजू सैमसन को अहम सलाह

संजू सैमसन इस समय क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बने हुए हैं। वो इस वजह से कि अच्छे प्रदर्शन के बाद भी उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा रहा है। सारे क्रिकेट जगत में उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल न किए जाने की चर्चा खूब जोर-शोर से हो रही है। काफी सारे दिग्गज पंत की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाने की मांग कर रहे हैं। 

ऐसा मानने वालों में वसीम जाफर, साइमन डुल, गौतम गंभीर, के श्रीकांत, आकाश चोपड़ा, आशीष नेहरा सहित दिग्गजों की पूरी लिस्ट है। सभी ने संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह देने की मांग की है। इसके अलावा कतर में जारी फीफा विश्व कप के दौरान भी संजू सैमसन के समर्थन में बैनर दिखाए गए थे। इससे पहले भी संजू को लेकर प्रदर्शन किए जा चुके हैं। 

दूसरी ओर संजू सैमसन के बचपन के कोच बीजू ने संजू को संयम से काम लेकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करने की सलाह दी है। उन्होंने पंत के विरोध किए जाने और बीसीसीआई के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को भी गलत ठहराया। 

ये भी पढ़ें : जाफर ने किया संजू को बाहर किए जाने के पीछे की वजह का खुलासा, टीम इंडिया को दी ये कमियाँ दूर करने की सलाह

publive-image

कोच बीजू ने संजू को सूर्यकुमार की तरह अपनी बारी की प्रतीक्षा करने की सलाह दी 

publive-image

संजू को क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले उनके बचपन के कोच बीजू का मानना है कि "संजू को निराश नहीं होना चाहिए। उन्हें अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी चाहिए। इसके लिए उन्हें सूर्यकुमार से प्रेरणा लेनी चाहिए। अपने देखा होगा कि किस तरह सूर्या ने अपनी बारी की प्रतीक्षा की। और फिर मौका मिलते ही छा गए। ऐसा नहीं है कि संजू के लिए अभी सब कुछ समाप्त हो गया है। उनके पास अभी पर्याप्त मौका है, उनका अच्छा टाइम आना अभी बाकी है।"

ये भी पढ़ें : वनडे के बाद अब बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं सर जडेजा, UP का ये स्पिनर करेगा रिप्लेस

आगे बोलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज के कोच बीजू ने कहा कि "जिस तरह से ऋषभ को भला-बुरा कहा जा रहा है, वो मुझे पसंद नहीं आ रहा। पंत ने अपने प्रदर्शन के दम पर अपनी जगह बनाई है, इसलिए उन्हें अवसर दिए जा रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों की तुलना किया भी जाना गलत है। इसी तरह से बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट का विरोध भी कतई सही नहीं है। वो सोच समझ कर अपने विवेक से निर्णय ले रहे हैं। इस मुद्दे पर कुछ लोग राजनीति भी कर रहे हैं। जोकि सही नहीं है।"

      

दिल्ली कैपिटल्स के फील्डिंग कोच बीजू ने आगे कहा कि "संजू का प्लस प्वाइंट ये है कि फिनिशर का रोल भी अच्छे से निभा सकते हैं। जब वो और पाण्ड्या फिनिश करेंगे तो गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटेंगे। इससे टीम इंडिया को फायदा होगा। इसके अलावा संजू का एक और प्लस प्वाइंट ये है कि वो ओपनिंग भी कर सकते हैं। आप उनको उस स्लॉट पर भी जगह देने पर विचार कर सकते हो। संजू के पक्ष में ये बात भी जाती है कि विकेटकीपर के साथ-साथ वो अच्छे फील्डर भी हैं। बस वो संयम रखें, समय आने पर उन्हें पंत और ईशान की तरह मौके मिलेंगे।"

Latest Stories