ब्रेक के बाद हुई ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी, टेस्ट सीरीज का होंगे हिस्सा

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है। अब दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी हैं, इस सीरीज का पहला मैच 14-18 दिसंबर के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 22-26 के बीच ढाका में होगा। इस पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वनडे सीरीज के लिए रिलीज किए गए ऋषभ पंत वापस टीम के साथ जुड़ गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें वनडे सीरीज के लिए रिलीज कर दिया था। 

author-image
By puneet sharma
New Update
ब्रेक के बाद हुई ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी, टेस्ट सीरीज का होंगे हिस्सा

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है। अब दोनों देशों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी हैं, इस सीरीज का पहला मैच 14-18 दिसंबर के बीच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। जबकि दूसरा टेस्ट 22-26 के बीच ढाका में होगा। टीम इंडिया के लिए टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट हासिल करने के नजरिए से ये सीरीज महत्वपूर्ण रहेगी। 

इस पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वनडे सीरीज के लिए रिलीज किए गए ऋषभ पंत वापस टीम के साथ जुड़ गए हैं। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें वनडे सीरीज के लिए रिलीज कर दिया था। 

ये भी पढ़ें: FIFA WORLD CUP 2022: 5 बार की चैंपियन ब्राजील को हरा क्रोएशिया सेमीफाइनल में पहुंचा

ब्रेक के बाद वापस टीम इंडिया के साथ जुड़े ऋषभ पंत 

publive-image

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ ब्रेक के बाद एक बार फिर टीम के साथ जुड़ चुके हैं। पंत टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। भले ही उनकी शॉर्ट फॉर्मेट में फॉर्म खराब चल रहा हो, लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लाजबाब रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उनकी फॉर्म पर कोई सवाल नहीं है। 

टीम इंडिया के लिए वो इस फॉर्मेट में एक बड़े मैच विनर हैं। अपने छोटे से करियर में ही वो टीम इंडिया को कई बड़ी जीत दिला चुके हैं। टीम इंडिया के लिए खेलते हुए अपने पिछले टेस्ट में भी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिघम में 146 की शानदार पारी खेली थी।

ऋषभ पंत का टेस्ट करियर रिकॉर्ड 

publive-image

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ का टेस्ट करियर रिकॉर्ड काफी अच्छा है। ऋषभ ने 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की थी। बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज पंत ने अपने टेस्ट करियर में अब तक कुल 31 टेस्ट मैच खेले हैं।

इन 31 मैचों की 53 पारियों में 4 बार अविजित रहते हुए 2123 रन 43.33 की औसत से बनाए हैं, 159 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। अपने छोटे से करियर में उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए हैं।  

ये भी पढ़ें: धवन के करियर पर सामने आया दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, बोले- ईशान की पारी कर सकती है काम खराब

ऋषभ ने की स्पोर्ट्स यारी से की बातचीत

 

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बांग्लादेश में टीम इंडिया को ज्वाइन कर लिया है। टीम से जुडने के बाद उन्होंने हमारी वेबसाइट स्पोर्ट्स यारी से बातचीत की। स्पोर्ट्स यारी से बात करते हुए ऋषभ ने कहा कि "मैं अब पूरी तरह फिट हूं, मुझे किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है। आज मैं रेस्ट करूँगा, और कल से अभ्यास भी शुरू कर दूंगा।"    

Latest Stories