PSL 2023: बाबर आजम को 11वें नंबर का बल्लेबाज समझते हैं मोहम्मद आमिर, बोले- मेरे लिए वो टेलेंडर्स जैसा

टीम से काफी समय से बाहर चल रहे पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनके नाम की चर्चा उनकी टीम में वापसी को लेकर लगाई जा रही अटकलों की वजह से हो रही है। पीसीबी में परिवर्तन के बाद से उनके टीम में वापसी की चर्चाएं जोर-शोर से चल रही हैं। आमिर 2020 के बाद से पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हैं।  अब मोहम्मद आमिर एक बार फिर चर्चा में हैं, वो इस समय 13 फरवरी से शुरू हुई PSL में कराची किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले

author-image
By puneet sharma
New Update
PSL 2023: बाबर आजम को 11वें नंबर का बल्लेबाज समझते हैं मोहम्मद आमिर, बोले- मेरे लिए वो टेलेंडर्स जैसा

टीम से काफी समय से बाहर चल रहे पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनके नाम की चर्चा उनकी टीम में वापसी को लेकर लगाई जा रही अटकलों की वजह से हो रही है। पीसीबी में परिवर्तन के बाद से उनके टीम में वापसी की चर्चाएं जोर-शोर से चल रही हैं। आमिर 2020 के बाद से पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे हैं। 

अब मोहम्मद आमिर एक बार फिर चर्चा में हैं, वो इस समय 13 फरवरी से शुरू हुई PSL में कराची किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले उन्होंने पत्रकारों से बात की। इस बातचीत में उन्होंने पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम को लेकर एक बड़ी बात कही है, जिस पर हंगामा मच गया है। 

ये भी पढ़ें: WPL Vs PSL: बाबर आजम से ढाई गुना ज्यादा है स्मृति मंधाना की सैलरी, फैंस बोले- और ये IPL ये तुलना करते हैं

आमिर ने बाबर आजम पर ये कहा 

publive-image

मोहम्मद आमिर ने पत्रकारों से कहा कि "मेरी निगाह में बाबर आजम को आउट करने और पुच्छले बल्लेबाजों को आउट में कोई अंतर नहीं है। मुझे दोनों चीजें एक बराबर लगती हैं, मैं उन्हें विशेषज्ञ बल्लेबाज की तरह नहीं बल्कि टेलेंडर्स बैटर की तरह ही मानता हूं। मुझे उन्हें आउट करना मुश्किल नहीं लगता, ये मुझे बड़ा आसान सी चीज लगती है, किसी टेलेंडर बल्लेबाज को आउट करने की तरह ही।"

आमिर के इस बड़े बयान पर हंगामा मच गया। जहां कई लोग उनसे सहमत नजर आए, तो कुछ लोग इस बयान से नाराज भी दिखे।  

ये भी पढ़ें: हसन अली ने बताया कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, बाबर के जिगरी दोस्त का लिया नाम

आमिर का करियर रिकॉर्ड 

publive-image

मोहम्मद आमिर ने अपने करियर में 36 टेस्ट मैचों की 67 पारियों में 119 विकेट लिए हैं, इनमें 44 रन देकर 6 विकेट उनका एक पारी का और 64 रन देकर 7 विकेट एक मैच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है, इस दौरान उनका औसत 30.48 का रहा है। अपने 61 वनडे मैचों में उन्होंने 30 रन पर 5 विकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उन्होंने 29.63 की औसत के साथ 81 विकेट लिए हैं। जबकि टी20 करियर के 50 मैचों में आमिर ने 59 विकेट लिए हैं, 13 रन पर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है, इस दौरान उनका औसत 21.41 का रहा है। 

Latest Stories