हसन अली ने बताया कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, बाबर के जिगरी दोस्त का लिया नाम

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले काफी समय से उथल-पुथल देखने को मिल रही है। पीसीबी चैयरमैन से लेकर चयन समिति तक को बदला जा चुका है, टीम में भी कई खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी हुई है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर भी तलवार लटक रही है, पिछले काफी समय से उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग हो रही है।  इसी बीच पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली ने भी बाबर को हटाने की मांग का समर्थन किया है, उन्होंने बाबर की जगह एक अन्य खिलाड़ी का नाम भी सुझाया है, उनका दावा है कि वो खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए

author-image
By puneet sharma
New Update
हसन अली ने बताया कौन बनेगा पाकिस्तान का अगला कप्तान, बाबर के जिगरी दोस्त का लिया नाम

पाकिस्तान क्रिकेट में पिछले काफी समय से उथल-पुथल देखने को मिल रही है। पीसीबी चैयरमैन से लेकर चयन समिति तक को बदला जा चुका है, टीम में भी कई खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी हुई है। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर भी तलवार लटक रही है, पिछले काफी समय से उन्हें कप्तानी से हटाने की मांग हो रही है। 

इसी बीच पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली ने भी बाबर को हटाने की मांग का समर्थन किया है, उन्होंने बाबर की जगह एक अन्य खिलाड़ी का नाम भी सुझाया है, उनका दावा है कि वो खिलाड़ी उनकी जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

ये भी पढ़ें: 'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है', WPL का हिस्सा ना बनने पर सामने आया पाक कैप्टन का रिएक्शन, बोलीं...

हसन अली ने सुझाया कप्तानी के लिए नया नाम 

publive-image

पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए उनकी जगह पाकिस्तान की टेस्ट टीम की कमान संभालने के शादाब खान के नाम का सुझाव दिया है। उनका मानना है कि शादाब के अंदर वो काबलियत है, जिसकी पाक टीम को आवश्यकता है। हसन अली का मानना है कि वो पाकिस्तानी टीम को ट्रैक पर ला सकते हैं। शादाब इस समय पाक टीम के उपकप्तान हैं। 

हसन अली ने कहा कि “मेरा मानना है कि वो पाकिस्तान की टीम की कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। शादाब ने PSL में बतौर कप्तान खुद को साबित भी किया हुआ है। उसने दो इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान की टीम का नेतृत्व भी किया हुआ है, इसलिए मुझे लगता है कि वो अब टीम की कप्तानी के लिए तैयार है। वो हमेशा किसी भी चुनौती के लिए तैयार रहता है और वो मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ देता है।”  

ये भी पढ़ें: WPL Auction 2023: पाक को धूल चटाने वाली जेमिमा की लगी लॉटरी, दिल्ली कैपिटल्स ने इतने करोड़ में खरीदा

बाबर आजम पर उठ रहे हैं सवाल 
publive-image

बाबर आजम पिछले काफी समय से सवालों के घेरे में हैं। उनकी बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं, उनकी कप्तानी पर तलवार लटक रही है। बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने छोटे फॉर्मेट में रन तो बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट खराब रहा है, जिस कारण टीम को कई बार हार का सामना भी करना पड़ा है, इसलिए उनको हटाने की मांग हो रही है। 

बाबर की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन भी साधारण रहा है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में। इसलिए काफी समय से विशेषज्ञों द्वारा टीम की कप्तानी में बदलाव की मांग की जा रही है। बाबर आजम की कप्तानी में टीम को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम हारते-हारते बची थी, ये सीरीज ड्रॉ रही थी।   

Latest Stories