'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है', WPL का हिस्सा ना बनने पर सामने आया पाक कैप्टन का रिएक्शन, बोलीं...

WPL का ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में चल रहा है। WPL के डेब्यू एडीशन के लिए हो रही इस नीलामी में शामिल खिलाड़ियों के लिए सभी फ्रेंचाईजी द्वारा बोली लगाई जा रही है। इस लीग के लिए कुल 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, इनमें से 270 भारतीय और 178 विदेशी खिलाड़ी हैं।  इस नीलामी में कई देशों की खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें एसोसिएट देशों की खिलाड़ी भी शामिल हैं। लेकिन विमेंस प्रीमियर लीग की इस नीलामी में पाकिस्तान की खिलाड़ियों को भाग लेने की इजाजत नहीं है, जिस वजह से पाक ख

author-image
By puneet sharma
New Update
'बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है', WPL का हिस्सा ना बनने पर सामने आया पाक कैप्टन का रिएक्शन, बोलीं...

WPL का ऑक्शन 13 फरवरी को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में चल रहा है। WPL के डेब्यू एडीशन के लिए हो रही इस नीलामी में शामिल खिलाड़ियों के लिए सभी फ्रेंचाईजी द्वारा बोली लगाई जा रही है। इस लीग के लिए कुल 448 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, इनमें से 270 भारतीय और 178 विदेशी खिलाड़ी हैं। 

इस नीलामी में कई देशों की खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें एसोसिएट देशों की खिलाड़ी भी शामिल हैं। लेकिन विमेंस प्रीमियर लीग की इस नीलामी में पाकिस्तान की खिलाड़ियों को भाग लेने की इजाजत नहीं है, जिस वजह से पाक खिलाड़ी काफी निराश हैं। पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारुफ ने इस नीलामी का हिस्सा नहीं होने पर अपनी मायूसी जाहिर की है। 

ये भी पढ़ें: Women's Auction 2023: स्मृति मंधाना पर हुई करोड़ों की बारिश, RCB ने बनाया अपना हिस्सा

मारुफ WPL न खेलने पर निराश 

publive-image

दुनियाभर की टीमें इस समय विश्व कप खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका में मौजूद हैं, और वहां से WPL ऑक्शन टीवी पर देख रहीं हैं। वो ये देख रही हैं, कि किस फ्रेंचाईजी ने कितनी बोली लगा कर उन्हें अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। पाक कप्तान बिस्माह मारूफ भी अपनी टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में ही मौजूद हैं, लेकिन पाकिस्तान की खिलाड़ियों को लीग में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं है, इस कारण वो निराश हैं। वो मात्र दर्शक बनकर इस लीग की ऑक्शन को देख रही हैं। 

ये भी पढ़ें: WPL Auction 2023: तीन टीमों के बीच हुई हरमन को खरीदने की जंग, आखिर में मुंबई ने मारी बाजी, लेकिन...

दिग्गज खिलाड़ी मारूफ ने बताया कि वो चाहती हैं कि वो भी WPL का हिस्सा बने, लेकिन पाक खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने की इजाजत नहीं है। हम चाहकर भी इस लीग का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। क्योंकि भारत सरकार की नीति के कारण पिछले काफी से भारत की घरेलू लीग आईपीएल में भी पाक खिलाड़ियों को भाग लेनी की इजाजत नहीं है।  

publive-image

बिस्माह ने कहा, “पाकिस्तान के खिलाड़ी होने के कारण हमें लीग में खेलने के अधिक अवसर नहीं मिलते हैं जोकि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। बेशक हमें ऐसा पसंद नहीं है और निश्चित रूप से हम लीग में मिलने वाले हर अवसर पर खेलना पसंद करेंगे। लेकिन क्या करें स्थिति ऐसी है और हम चाहकर भी इसे नियंत्रित नहीं कर सकते।”
 

Latest Stories