WPL vs PSL: बाबर आजम से ढाई गुना ज्यादा है स्मृति मंधाना की सैलरी, फैंस बोले- और ये IPL ये तुलना करते हैं

सोमवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए ऑक्शन हुआ। इस दौरान 5 फ्रेंचाइजी ने मिलकर 59 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च किए और 87 प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
WPL vs PSL: बाबर आजम से ढाई गुना ज्यादा है स्मृति मंधाना की सैलरी, फैंस बोले- और ये IPL ये तुलना करते हैं

WPL Auction, Women Premier League Auction, Smriti Mandhana: सोमवार को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए ऑक्शन हुआ। इस दौरान 5 फ्रेंचाइजी ने मिलकर 59 करोड़ 50 लाख रुपये खर्च किए और 87 प्लेयर्स को अपने साथ जोड़ा। टीम इंडिया की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना  WPL की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 3 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। मुंबई और आरसीबी के बीच लंबी खींचतान के बाद आखिरकार बैंगलुरु ने बाजी मारी।

और ये IPL ये तुलना करते हैं

मंधाना पर करोड़ों की बारिश होने के बाद एक बार फिर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और पाकिस्तान सुपर लीग सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गई। यूजर्स ने ट्विटर पर लिखा कि WPL में स्मृति मंधाना की सैलरी PSL में बाबर आजम की सैलरी से भी ज्यादा है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, पीएसएल में बाबर आजम की सैलरी 2.30 करोड़ (भारतीय रुपये में करीब 1.4 करोड़ )। स्मृति मंधाना की 3.4 करोड़। और वे पीएसएल की तुलना आईपीएल से करते हैं। बता दें कि भारतीय रुपये में मंधाना की सैलरी बाबर से लगभग ढाई गुना ज्यादा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने तीन खिलाड़ियों पर अपने पर्स मनी का लगभग 50% खर्च किया है। 

 

 

 

 

 

 

मंधाना को सौपी जा सकती कमान

WPL के डेब्यू सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 18 प्लेयर को अपने साथ जोड़ा, इनमें 6 विदेश खिलाड़ी भी शामिल हैं। ऑक्शन के बाद फ्रेंचाइजी के पर्स में 10 लाख रुपये बाकि हैं। मंधाना के अलावा आरसीबी ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष को 1 करोड़ 90 लाख रुपये में, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पेरी को 1 करोड़ 70 लाख में और भारतीय गेंदबाज रेणुका सिंह को 1 करोड़ 50 लाख में खरीदा। फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक माइक हसन ने संकेत दिए हैं कि मंधाना को फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: क्यों मंधाना के RCB में जाने के बाद ट्रेंड हुआ जर्सी No.18? किंग कोहली से है खास कनेक्शन

Latest Stories