Premier League: लिवरपूल ने मेनचेस्टर यूनाइटेड को दी 7-0 से शिकस्त, 90 सालों में मिली सबसे शर्मनाक हार

प्रीमियर लीग में 5 मार्च को खेले गए एक मुकाबले में लिवरपूल ने मेनचेस्टर यूनाइटेड को 7-0 से बुरी तरह धो दिया। लिवरपूल की 25 मैचों में ये जहां ये 12वीं जीत है, तो वहीं मेनचेस्टर यूनाइटेड की ये छठी हार है। इस मैच में मेनचेस्टर यूनाइटेड की टीम बिल्कुल भी संघर्ष नहीं पेश कर सकी, और लिवरपूल की टीम इस मैच में पूरी तरह हावी नजर आई। लिवरपूल के हाथों 7-0 से मिली ये हार मेन यूनाइटेड की पिछले 90 सालों में मिली ये सबसे शर्मनाक हार है। लिवरपूल के लिए कोडी गापको, मोहम्मद सालाह और डार्विन नुनेज ने 2-2 गोल दागे

author-image
By puneet sharma
New Update
Wha

Image Credit Twitter

प्रीमियर लीग में 5 मार्च को खेले गए एक मुकाबले में लिवरपूल ने मेनचेस्टर यूनाइटेड को 7-0 से बुरी तरह धो दिया। लिवरपूल की 25 मैचों में ये जहां ये 12वीं जीत है, तो वहीं मेनचेस्टर यूनाइटेड की ये छठी हार है। इस मैच में मेनचेस्टर यूनाइटेड की टीम बिल्कुल भी संघर्ष नहीं पेश कर सकी, और लिवरपूल की टीम इस मैच में पूरी तरह हावी नजर आई। लिवरपूल के हाथों 7-0 से मिली ये हार मेन यूनाइटेड की पिछले 90 सालों में मिली ये सबसे शर्मनाक हार है।

 

लिवरपूल के लिए कोडी गापको, मोहम्मद सालाह और डार्विन नुनेज ने 2-2 गोल दागे, जबकि रोबर्टो फिर्मिनो ने एक गोल किया। इस मैच के परिणाम के बाद प्रीमियर लीग में मेनचेस्टर यूनाइटेड तीसरे और लिवरपूल पांचवें स्थान पर है, जबकि आर्सनेल की टीम इस समय पाइंटस टेबल में टॉप पर है। 

 

ये भी पढ़ें: Ligue 1: किलियन एम्बाप्पे ने बनाया यह खास रिकॉर्ड, पीएसजी ने नैनटेस को 4-2 से हराया

 

एकतरफा मैच में जीती लिवरपूल 

 

publive-image

 

प्रीमियर लीग में रविवार को लिवरपूल और मेनचेस्टर यूनाइटेड के बीच खेले गए मैच में पहला हाफ शांत रहा, लेकिन दूसरे हाफ में लिवरपूल ने गोलों की झड़ी लगा दी। पहले हाफ में जहां केवल एक ही गोल हुआ, तो वहीं लिवरपूल ने दूसरे हाफ में 6 गोल दागे। इस तरह उसने इस एकतरफा मैच को बड़ी आसानी से जीत लिया।  लिवरपूल के लिए पहला गोल 43वें मिनट में कोडी गाकपो ने किया, और अपनी टीम को इस मैच में 1-0 की लीड दिला दी। 

 

ये भी पढ़ें: FIFA AWARDS 2022: मेसी बने फीफा प्लेयर ऑफ द ईयर, जानिए किसे कौन सा अवॉर्ड मिला

 

इसके तुरंत बाद ही 47वें मिनट में डार्विन नुनेज ने गोल कर लीड डबल कर दी। इसके बाद कोडी गाकपो ने मेन यूनाइटेड को संभलने का मौका नहीं दिया, और 50वें मिनट में एक और गोल दाग दिया। लिवरपूल के लिए चौथा गोल मोहम्मद सालाह ने 66वें मिनट में किया, और मेन यूनाइटेड की वापसी की उम्मीदों को करारा झटका दिया। 75वें मिनट में डार्विन नुनेज ने एक और गोल करते हुए स्कोर को 5-0 तक पहुंचा दिया। 

 

publive-image

 

मैच की समाप्ति से पहले 83वें और 88वें मिनट में लिवरपूल ने 2 और गोल अपने खाते में जोड़ लिए। 83वें मिनट में मोहम्मद सालाह ने अपना दूसरा गोल करते हुए स्कोर 6-0 कर दिया। इसके बाद रोबर्टो फिर्मिनो ने मेन यूनाइटेड के ताबूत में आखिरी कील ठोकते हुए लिवरपूल के लिए सातवां गोल कर दिया। 7-0 के स्कोर पर ही मैच समाप्त हुआ, और लिवरपूल ने मेनचेस्टर यूनाइटेड को पिछले 90 सालों की उसकी सबसे बड़ी हार थमा दी। मेन यूनाइटेड ने हालांकि 8 शॉट ऑन टारगेट रखे, लेकिन एक को भी गोल में तब्दील नहीं कर सका।   
 

 

Latest Stories