Ligue 1: किलियन एम्बाप्पे ने बनाया यह खास रिकॉर्ड, पीएसजी ने नैनटेस को 4-2 से हराया

किलियन एम्बाप्पे ने शनिवार को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। फ्रांस की घरेलू लीग Ligue 1 में गोल करते ही वह पेरिस सेंट जर्मन की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Kylian Mbappe

Image Credit Twitter

Kylian Mbappe, Paris Saint Germain, Nantes, Edinson Cavani, PSG: किलियन एम्बाप्पे ने शनिवार को एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। फ्रांस की घरेलू लीग Ligue 1 में गोल करते ही वह पेरिस सेंट जर्मन की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर बन गए। इस मामले में उन्होंने एडिसन कवानी को पीछे छोड़ दिया है।

 

वहीं मुकाबले की बात करें तो पीएसजी ने नैनटेस को 4-2 से हराया। एम्बाप्पे ने मैच के इंजरी समय (90+2 मिनट) में मैच का आखिरी गोल किया। यह पीएसजी के लिए उनका 201वां गोल था। फिलहाल लीग 1 में पेरिस सेंट जर्मन टॉप पर है। 26 मुकाबलों के बाद उसके 63 पॉइंट हैं। वहीं 25 मैच में 52 पॉइंट के साथ मार्सेले दूसरे नंबर पर है। लीग में हर टीम 38-38 मैच खेलती हैं। उसके बाद टॉप पर रहने वाली को चैंपियन घोषित किया जाता है।

 

 

 

 

एम्बाप्पे ने कही ये बात

 

फ्रांस के दिग्गज फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे ने पीएसजी के लिए 247वां मैच खेलने के बाद कहा, "जब मैं यहां आया था तब काफी कम उम्र का खिलाड़ी था। मैंने यहां बहुत कुछ सीखा है। मैंने हमेशा यह कहा है कि मैं इतिहास बनाने के लिए खेलता हूं। मैं इस टीम और फ्रांस के लिए यह करना चाहता हूं। यह एक व्यक्तिगत उपलब्धि है लेकिन मैं यहां सामूहिक उपलब्धियों के लिए भी आया हूं।"

 

मेसी ने दागा पहला गोल

 

मुकाबले की बात करें तो 12वें मिनट में दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी ने मैच का पहला गोल दागा। इसके बाद जौन हदजाम ने एक और गोल दागकर पीएसजी को 2-0 की बढ़त दिला दी। लुडोविक ब्लास और इग्नाटियस गनागो ने नैनटेस की वापसी कराई। दोनों ने 7 मिनट के भीतर दो गोल कर स्कोर 2-2 पहुंचा दिया। पहले हाफ तक यही स्कोर था। दूसरे हाफ में पीएसजी ने शानदार खेल दिखाया। मैच के 60वें मिनट में डानिलो परेरा ने गोल दागकर पीएसजी को बढ़त दिलाई। इंजरी टाइम में किलियन एम्बाप्पे ने गोल कर पीएसजी को जीत दिला दी। 

 

ये भी पढ़ें: संन्यास के बाद भी कम नहीं हुआ पोलार्ड का खौफ... PSL में रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड

 

Latest Stories