'ऑस्ट्रेलियाई मैदान में उसके नाम के स्टैंड होंगे', कोहली के विराट प्रदर्शन के बाद वायरल हुआ Dhoni का पुराना वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) की शानदार फॉर्म जारी है। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ भी पूर्व भारतीय कप्तान का बल्ला खूब गरजा। एडिलेड में विराट कोहली की धमाकेदार पारी के बाद सोशल मीडिया पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक सालों पुराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'ऑस्ट्रेलियाई मैदान में उसके नाम के स्टैंड होंगे', कोहली के विराट प्रदर्शन के बाद वायरल हुआ Dhoni का पुराना वीडियो

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली (Virat Kohli) की शानदार फॉर्म जारी है। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ भी पूर्व भारतीय कप्तान का बल्ला खूब गरजा। एडिलेड के मैदान पर कोहली ने 44 गेंदों पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। 

विराट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया और अंत में ये मुकाबला डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन जीतकर अपने नाम किया। 

ये भी पढ़ें- Virat Kohli की फेक फील्डिंग के चलते भारत के हाथ से निकल सकता था मैच, जानिए क्या कहता है ICC का नियम

वायरल हुआ धोनी का वीडियो 

publive-image

एडिलेड में विराट कोहली की धमाकेदार पारी के बाद सोशल मीडिया पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का एक सालों पुराना वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में धोनी कह रहे हैं कि एक दिन ऑस्ट्रेलियाई मैदानों में भी कोहली के नाम के स्टैंड होंगे। 

धोनी ने कहा, ''मुझे लगता है कि एडिलेड, कोहली का स्टैंड बना रहे हैं। वह जितने रन बना रहा है, मुझे लगता है कि अधिकांश ऑस्ट्रेलियाई मैदानों में, जब तक वह अपना करियर समाप्त करता है, तब तक कुछ ऑस्ट्रेलियाई मैदान में उसके नाम के स्टैंड होंगे।''

एडिलेड में विराट का प्रदर्शन

publive-image

फॉर्मेट चाहे जो भी हो एडिलेड में विराट कोहली का प्रदर्शन हमेशा ही धमाकेदार रहा है। टेस्ट क्रिकेट में इस मैदान पर किंग कोहली ने 4 मैचों में 63.63 की शानदार औसत से 509 रन बनाए हैं। 8 पारियों में विराट के नाम पर 3 शतक और 1 अर्धशतक भी दर्ज है। वनडे फॉर्मेट की बात करें तो 4 मैचों में कोहली ने एडिलेड के मैदान पर 61 की औसत से 244 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में भी उनके बल्ले से दो शतक देखने को मिले।

एडिलेड में विराट ने दो T20I मैच खेले और 155.56 के स्ट्राइक रेट से कुल 154 रन बनाए हैं। दोनों पारियों में उनके बल्ले से 50+ स्कोर देखने को मिला। बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 64 रन बनाने से पहले उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 55 गेंदों पर नाबाद 90 रन की लाजवाब पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें- पंजाब किंग्स ने बदला कप्तान, अब मयंक की जगह गब्बर संभालेंगे PBKS की कमान

मुझे यहां खेलना पसंद है

publive-image

बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताऊ पारी के बाद विराट कोहली ने अपने बयान में कहा था, ''मुझे इस मैदान पर खेलना बहुत पसंद है। नेट्स से लेकर मैदान में उतरने तक मुझे यहां घर जैसा अहसास होता है। मेलबर्न में खेली गई पारी का अपना महत्व है, लेकिन जब मैं यहां आया तो वह अलग तरह का अहसास होता है और मैं अपनी बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठाता हूं।''

Latest Stories