पंजाब किंग्स ने बदला कप्तान, अब मयंक की जगह गब्बर संभालेंगे PBKS की कमान

बदलाव पर बदलाव कर रही है पंजाब किंग्स, पहले कोच और अब कप्तानी में भी फेरबदल की आईं खबरें। शिखर धवन हो सकते हैं टीम के नए कप्तान

author-image
By Sonam Gupta
New Update
पंजाब किंग्स ने बदला कप्तान, अब मयंक की जगह गब्बर संभालेंगे PBKS की कमान

आईपीएल 2023 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम अपने कप्तान में बदलाव कर रही है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो आने वाले आईपीएल सीजन में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) नहीं बल्कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टीम की कमान संभालते नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें- भारत की फील्डिंग देख गदगद हुए रोहित शर्मा, फिर बड़ी-बड़ी बातें करते आए नजर....

गब्बर होंगे पंजाब के नए कप्तान

publive-image

पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारों में चर्चा थी कि पंजाब किंग्स आगामी आईपीएल सीजन से पहले कप्तान बदल सकती है। लेकिन अब फ्रेंचाइजी ने आधिकारिक ऐलान कर दिया है कि आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की कप्तानी धवन करेंगे। इस बात की जानकारी फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर शेयर करते हुए दी है। 

आईपीएल 2022 में हुए मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को 8.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपनी टीम में जोडा था। धवन ने फ्रेंचाइजी के भरोसे को बनाए रखा और 14 मैचों में 460 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 फिफ्टी भी जड़ी।

कैसा है धवन का कैप्टेंसी रिकॉर्ड

publive-image

यदि आईपीएल में उनकी कप्तानी के रिकॉर्ड की बात करें, तो गब्बर ने आज तक 10 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें 4 जीते हैं और 6 हारे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा की क्या धवन फ्रेंचाइजी के ट्रॉफी के सूखे को दूर कर पाएंगे या नहीं। बताते चलें, मयंक अग्रवाल ने 15 मैचों में पंजाब किंग्स की कप्तानी की है, जिसमें 7 मैचों में जीत दिलाई है और 8 मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा। मयंक की कप्तानी में पिछले आईपीएल सीजन पंजाब अंक तालिका में 6वें स्थान पर रही थी। अब देखने वाली बात होगी की गब्बर फ्रेंचाइजी के खिताबी सूखे को खत्म कर पाते हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों रोहित ने अर्शदीप को दिया सबसे मुश्किल ओवर? खुद मैच के बाद बताई वजह

शानदार फॉर्म में हैं धवन

publive-image

पिछले कुछ सालों से आईपीएल में शिखर धवन के बल्ले से जमकर रन बरस रहे हैं। वह टूर्नामेंट में विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके नाम उन्होंने 206 मैचों में 126.35 की स्ट्राइक रेट व 35.08 के औसत से 6244 रन बनाए हैं। बताते चलें, फ्रेंचाइजी आईपीएल 2023 से पहले बदलाव के मूड में नजर आ रही है। कप्तान बदलने से पहले अनिल कुंबले की जगह ट्रेवर बेलिस को फ्रेंचाइजी ने नया हेड कोच नियुक्त कर चुकी है। 

Latest Stories