Virat Kohli की फेक फील्डिंग के चलते भारत के हाथ से निकल सकता था मैच, जानिए क्या कहता है ICC का नियम

विराट कोहली (Virat Kohli)जब बल्ले के साथ मैदान पर उतरते हैं, तो अपनी क्लास से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। वहीं जब वह फील्डिंग कर रहे होते हैं, तो कुछ ना कुछ ऐसा करते ही हैं, जिससे सभी का ध्यान उनपर बना रहता है। ऐसा ही कुछ बुधवार को एडिलेट ओवल में बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच में देखने को मिला। लेकिन इस बार उनकी हरकत से टीम इंडिया को नुकसान भी हो सकता था।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
Virat Kohli की फेक फील्डिंग के चलते भारत के हाथ से निकल सकता था मैच, जानिए क्या कहता है ICC का नियम

विराट कोहली (Virat Kohli) जब बल्ले के साथ मैदान पर उतरते हैं, तो अपनी क्लास से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। वहीं जब वह फील्डिंग कर रहे होते हैं, तो कुछ ना कुछ ऐसा करते ही हैं, जिससे सभी का ध्यान उनपर बना रहता है। ऐसा ही कुछ बुधवार को एडिलेट ओवल में बांग्लादेश के साथ खेले गए मैच में देखने को मिला। लेकिन इस बार उनकी हरकत से टीम इंडिया को नुकसान भी हो सकता था।

ये भी पढ़ें- हाथ में ब्रश लिए भारतीय थ्रो डाउन स्पेसलिस्ट की फोटो वायरल, कारण जानकर आप भी करेंगे जज्बे को सलाम

Virat Kohli ने की फेक फील्डिंग

publive-image

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली फेक फील्डिंग करते नजर आए। इस मुद्दे ने देखते ही देखते कॉन्ट्रोवर्सी का रूप ले लिया। असल में बारिश के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ, तब विराट फेक फील्डिंग करते नजर आए। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

भारत की ओर से सातवां ओवर अक्षर पटेल कर रहे थे। इसी ओवर में अर्शदीप के पास गेंद गई और उन्होंने गेंद विकेटकीपर की ओर थ्रो की। इस बीच Virat Kohli ने ऐसे दिखाया कि गेंद उनके हाथ में है और वह थ्रो कर रहे हैं। इस तरह मानो वह बल्लेबाज को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे थे।

यह भी पढ़े:- विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा अर्धशतक, सचिन तेंदुलकर के इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की

क्या कहता है ICC का नियम

publive-image

वैसे तो Virat Kohli हमेशा ही मैदान पर सुपरएक्टिव रहते हैं। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने जो फेक फील्डिंग की उससे भारत को बड़ा नुकसान हो सकता था। ICC नियम 41.5.1 के  अनुसार, ऐसा करना गलत है। यदि कोई फील्डर जानबूझकर अपने शब्दों, एक्शन से बल्लेबाज को डिस्ट्रैक्ट करने की कोशिश करता है। ऐसे में बांग्लादेश को पांच रनों की पेनल्टी मिल सकती थी।

भारत ने डकवर्थ लुईस मैथड (DLS) के तहत 5 रन से मैच जीता था। जबकि यदि 5 रन पेनल्टी के हो जाते, तो ये मैच भारत के हाथों से निकल भी सकता था। इसलिए यकीनन अगली बार ऐसा कुछ भी करने से पहले विराट 100 बार सोचेंगे।

T20 WC में कहर बरपा रहा है विराट का बल्ला

publive-image

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में आग उगल रहा है। अब तक खेले गए 4 मैचों में उन्होंने 220 रन बना लिए हैं, जिसमें 3 बार वह अर्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। इतना ही नहीं वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ कोहली को 64(44) रनों की नाबाद पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड मिला।

ये भी पढ़ें- पंजाब किंग्स ने बदला कप्तान! अब मयंक की जगह गब्बर संभालेंगे PBKS की कमान

Latest Stories