Mini IPL Auction - GT ने सभी को हैरान करते हुए इस विदेशी खिलाड़ी को किया रिटेन

आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को होना है, इसके लिए सभी टीमें अपनी प्लानिंग कर रही हैं। 15 नवंबर तक सभी टीमों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी हैं, जिन्हें वो रिलीज करना चाहती हैं। गुजरात लॉयंस के बारे में संभावना जताई जा रही थी कि उनकी रिलीज लिस्ट में मैथ्यू वेड का नाम भी शामिल होगा। लेकिन गुजरात लॉयंस ने सभी को चौंकाते हुए अपने बड़े खिलाड़ी मैथ्यू वेड को रिटेन कर लिया है।  वेड के पिछले सीजन के किए गए उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये संभावना जताई जा रही थी। आखिर कैसा था उनका पिछले सीजन प्रदर्शन आइए जा

author-image
By puneet sharma
New Update
Mini IPL Auction - GT ने सभी को हैरान करते हुए इस विदेशी खिलाड़ी को किया रिटेन

आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को होना है, इसके लिए सभी टीमें अपनी प्लानिंग कर रही हैं। 15 नवंबर तक सभी टीमों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट देनी हैं, जिन्हें वो रिलीज करना चाहती हैं। गुजरात लॉयंस के बारे में संभावना जताई जा रही थी कि उनकी रिलीज लिस्ट में मैथ्यू वेड का नाम भी शामिल होगा। लेकिन गुजरात लॉयंस ने सभी को चौंकाते हुए अपने बड़े खिलाड़ी मैथ्यू वेड को रिटेन कर लिया है। 

वेड के पिछले सीजन के किए गए उनके प्रदर्शन को देखते हुए ये संभावना जताई जा रही थी। आखिर कैसा था उनका पिछले सीजन प्रदर्शन आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़े - IPL 2023 में दिखेगा इंग्लैंड को चैम्पियन बनाने वाला ये बड़ा खिलाड़ी, अब तक आईपीएल से रहा था दूर

क्यों जताई जा रही थी वेड को रिलीज करने की संभावना और कैसा था उनका प्रदर्शन  

publive-image

गुजरात लॉयंस ने पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू वेड को 2.40 करोड़ में खरीदा था। मैथ्यू वेड का पिछला आईपीएल सीजन बहुत खराब गुजरा था। उन्होंने पिछले सीजन में उन्होंने बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन किया था। वेड ने आईपीएल 2022 में कुल 10 मैच खेले, जिसमें उन्होंने मात्र 157 रनों का ही योगदान दिया। इस दौरान 35 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। उनकी औसत इन मैचों में मात्र 15.70 की रही। जबकि उनका स्ट्राइक रेट 113.77 का रहा। विकेटकीपर बल्लेबाज वेड ने मात्र 2 बार ही 30 के आँकड़े को छुआ।   

इससे पहले भी वेड का प्रदर्शन खास नहीं था 

publive-image

इससे पहले मैथ्यू वेड 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल खेले थे। तब उन्हें मात्र 3 मैच खेलने का ही अवसर मिला था। इन मैचों में उन्होंने केवल 22 रन ही बना पाए। वेड का उस आईपीएल में 11 रन सर्वोच्च स्कोर रहा। इस दौरान उनका औसत 7.33 का रहा, जबकि उनका स्ट्राइक रेट 66.66 का रहा था। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें 2021 तक आईपीएल में खेलने का अवसर नहीं मिला। 

ये भी पढ़े - पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका.. चोट के चलते लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हुए शाहीन शाह अफरीदी!

ऐसा रहा वेड का इस विश्व कप में प्रदर्शन   

publive-image

इस टी20 विश्व कप में भी इस ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक था। इस विश्व कप में खेली गई 3 पारियों में वो एक बार भी दहाई का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे। उन्होंने इन 3 पारियों में मात्र 15 रन बनाए। जिसमें अफगानिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से महज 6 रन, जबकि  आयरलैंड के खिलाफ अविजित 7 रन, तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल 2 रन ही निकले।  

Latest Stories