IND vs BAN: 8वें नंबर पर बैटिंग पर मेहदी हसन ने रचा इतिहास, 8 चौके और 4 छक्के जड़ खेली आतिशी पारी

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 7 दिसंबर को वनडे सीरीज का दूसरा मैच जारी है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 271 रन बना दिए। बांग्लादेश की पारी में मेहदी हसन मिराज एक बार फिर नायक बनकर उभरे। पिछले मैच के हीरो ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। मेहदी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक लगाया।  इस पारी में उन्होंने एक अनूठे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। वनडे में आठवें नंबर पर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाजी करते हुए शतक लगान

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs BAN: 8वें नंबर पर बैटिंग पर मेहदी हसन ने रचा इतिहास, 8 चौके और 4 छक्के जड़ खेली आतिशी पारी

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 7 दिसंबर को वनडे सीरीज का दूसरा मैच जारी है। इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 271 रन बना दिए। बांग्लादेश की पारी में मेहदी हसन मिराज एक बार फिर नायक बनकर उभरे। पिछले मैच के हीरो ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी की। मेहदी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद शतक लगाया। 

इस पारी में उन्होंने एक अनूठे रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। वनडे में आठवें नंबर पर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाने वाले वो मात्र दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले आयरलैंड के सिमी सिंह ने वनडे क्रिकेट में पहली बार ये कारनामा किया था। सिमी सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी साल नाबाद 100 रनों की पारी खेली थी। अब इस शानदार शतक के जरिए मेहदी हसन ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। 

ये भी पढ़ें: बेइज्जती से आग बबूला हुए वॉर्नर, बोले- 'नहीं करूंगा कप्तानी, परिवार क्रिकेट से ज्यादा अहम'

ऐसी रही मेहदी हसन मिराज की शतकीय पारी

publive-image 

ऑलराउंडर मेहदी हसन ने अपनी अविजित 100 रन की पारी के लिए मात्र 83 गेंदों का सामना किया। अपनी इस पारी में मिराज ने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर अपना शतक पूरा किया। ये पारी उन्होंने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए खेली। जिस समय वो बल्लेबाजी करने आए, पिछले मैच की तरह बांग्लादेश की स्थिति नाजुक थी। बांग्लादेश ने इस मैच में 19वें ओवर की समाप्ति तक 69 रनों पर 6 विकेट खो दिए थे। 

बांग्लादेश पर ऑल आउट होने का खतरा मंडरा रहा था, उस समय लग रहा था कि बांग्लादेश अपने पूरे ओवर भी नहीं खेल पाएगी। लेकिन मेहदी के इरादे आज भी पिछले मैच की तरह कुछ अलग ही थे। मेहदी ने पहले महमुदुल्ला के साथ बड़ी शतकीय साझेदारी की। इसके बाद नसुम अहमद के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। और स्कोर को 271 तक ले गए। 

ये भी पढ़ें: PAK Vs ENG: मुल्तान टेस्ट से पहले पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, 123 स्कूल, 16 कॉलेज और 4 यूनिवर्सिटी बंद रहेंगी

नंबर 8 पर या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज 

publive-image

1 - सिमी सिंह (आयरलैंड) - 100 रन* दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (2021)

2 - मेहदी हसन मिराज (बांग्लादेश) - 100* रन भारत के खिलाफ (2022)

3 - क्रिस वोक्स (इंग्लैंड) - 95* रन श्रीलंका के खिलाफ (2016)

4 - सैम करन (इंग्लैंड) - 95* रन भारत के खिलाफ (2021)

Latest Stories