बेइज्जती से आग बबूला हुए वॉर्नर, बोले- 'नहीं करूंगा कप्तानी, परिवार क्रिकेट से ज्यादा अहम'

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर ने एक भावुक इंस्टाग्राम पोस्ट डाला है, अपने इस पोस्ट में उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। अपने इस पोस्ट के कैप्शन में वॉर्नर ने लिखा है कि "मेरे लिए कुछ और है, जो क्रिकेट से भी जरूरी है।" अपने 5 पेज के इस पोस्ट में उन्होंने अपनी फैमली को अपने लिए सबसे जरूरी बताया है।  उन्होंने कठिन समय में साथ देने के लिए अपनी पत्नी और अपने बच्चियों का शुक्रिया अदा किया, तो दूसरी ओर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कठिन समय में उनका साथ छोड़ने के लिए

author-image
By puneet sharma
New Update
बेइज्जती से आग बबूला हुए वॉर्नर, बोले- 'नहीं करूंगा कप्तानी, परिवार क्रिकेट से ज्यादा अहम'

ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक डेविड वॉर्नर ने एक भावुक इंस्टाग्राम पोस्ट डाला है, अपने इस पोस्ट में उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा है। अपने इस पोस्ट के कैप्शन में वॉर्नर ने लिखा है कि "मेरे लिए कुछ और है, जो क्रिकेट से भी जरूरी है।" अपने 5 पेज के इस पोस्ट में उन्होंने अपनी फैमली को अपने लिए सबसे जरूरी बताया है। 

उन्होंने कठिन समय में साथ देने के लिए अपनी पत्नी और अपने बच्चियों का शुक्रिया अदा किया, तो दूसरी ओर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की कठिन समय में उनका साथ छोड़ने के लिए आलोचना की है। पूर्व कप्तान वॉर्नर की इस पोस्ट को डालने की वजह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा हाल ही में वॉर्नर की अपनी कप्तानी पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटाने की मांग को अनदेखा करना माना जा रहा है।  

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय गेंदबाजों ने डुबाई लुटिया, अब सीरीज बचाने के लिए बनाने होंगे 272 रन

क्या है ये सारा विवाद जिसकी वजह से डेविड वॉर्नर अपने बोर्ड से नाराज हैं

 

दरअसल लगभग 5 साल पूर्व दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ के लिए दोषी पाए जाने पर डेविड वॉर्नर को तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और बेनक्राफ्ट के साथ प्रतिबंध का सामना करना पड़ा। उस बैन के बाद उनका समय काफी खराब रहा है। जब बैन हटने के बाद उन्होंने वापसी की, तो फॉर्म ने भी बीच में उन्हें परेशान किया। यहाँ तक की उनकी फ्रेंचाईजी SRH ने उन्हें कप्तानी से हटाने के साथ-साथ टीम से भी ड्रॉप कर दिया। 

publive-image

लेकिन इन कठिनाईयों से ये दिग्गज ओपनर घबराया नहीं, उसने जबरदस्त वापसी की और सारी दुनिया में अपना लोहा मनवाया। वॉर्नर के कठिन दौर में सभी ने उनका साथ छोड़ दिया था, लेकिन उनका परिवार उनके साथ मजबूती से खड़ा रहा। उनकी पत्नी ने उस मुश्किल समय में उनका पूरा साथ दिया था। इस बात को वॉर्नर भूले नहीं हैं। इस पोस्ट में उन्होंने इसीलिए अपने परिवार को अपने लिए सबसे महत्वपूर्ण बताया। 

पूर्व कप्तान वॉर्नर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अपनी नाराजगी जताते हुए अपनी कप्तानी पर लगे आजीवन प्रतिबंध की अपील को वापस लेने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि "मुझे कप्तान नहीं बनना है, मैं अपनी कप्तानी पर लगे आजीवन प्रतिबंध को हटाने की अपील वापस लेता हूं। साथ ही ये बताना चाहता हूं, कि मेरे लिए मेरा परिवार सबसे पहले है, क्रिकेट बाद में।"  

इसके बाद वार्नर ने आगे ये भी कहा कि, "मैं अपने परिवार को क्रिकेट की गंदी धुलाई के लिए वाशिंग मशीन बनने के लिए तैयार नहीं हूं।"

Latest Stories