PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट से पहले पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, 123 स्कूल, 16 कॉलेज और 4 यूनिवर्सिटी बंद रहेंगी

पाकिस्तान दौरे पर मौजूद इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Pakistan vs England ) ने रावलिपंडी टेस्ट में मेजबान टीम को एक रोमांचक मैच में मात दी। दोनों ही टीमों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अंत में इंग्लैंड ने 74 रन से मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की

author-image
By Sonam Gupta
New Update
PAK vs ENG: मुल्तान टेस्ट से पहले पाकिस्तान सरकार का बड़ा फैसला, 123 स्कूल, 16 कॉलेज और 4 यूनिवर्सिटी बंद रहेंगी

Pakistan vs England के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाने वाला है। मगर इस मैच से पहले पाकिस्तानी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए मुल्तान की बूसान रोड बंद कर दी है। जिसकी वजह से वहां मौजूद 123 स्कूल, 16 कॉलेज और 4 यूनिवर्सिटी बंद रहेंगी।

सरकार ने बंद किए स्कूल कॉलेज

Pakistan vs England के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के लिए वहां के फैंस काफी उत्साहित हैं। ठसाठस दर्शकों से भरे रावलपिंडी स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेला गया। अब पाकिस्तानी सरकार दूसरे मैच की तैयारियों में जुट गई है। इस बीच सरकार ने मुल्तान की बूसान रोड को बंद करने का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें, तो बूसान रोड 5 दिनों के लिए बंद की गई है और इस वजह से यहां मौजूद 123 स्कूल, 16 कॉलेज और 4 यूनिवर्सिटी बंद रहेंगी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सरकार ने ये फैसला सुरक्षा संबंधी कारणों से लिया है। जबकि इंग्लिश टीम की सुरक्षा में पहले से ही 5000 सुरक्षाबल भी लगाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: फिर चोटिल हुए दीपक चाहर, 3 ओवर फेंक छोड़ा मैदान; करियर को लेकर खड़े हुए सवाल

टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है इंग्लैंड

पाकिस्तान दौरे पर मौजूद इंग्लैंड क्रिकेट टीम (Pakistan vs England ) ने रावलिपंडी टेस्ट में मेजबान टीम को एक रोमांचक मैच में मात दी। दोनों ही टीमों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अंत में इंग्लैंड ने 74 रन से मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब इस टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 9 दिसंबर से मुल्तान में खेला जाएगा। जहां, पाकिस्तान टीम करो या मरो की स्थिति में मुकाबला खेलेगी, तो वहीं इंग्लैंड उस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Latest Stories