5 साल बाद मिली टेस्ट टीम की प्लेइंग-11 में जगह, मैच शुरू होने से ठीक पहले हुए कोविड-19 पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैट रेनशॉ की टीम लंबे समय बाद एक बार फिर टीम में वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में 4 जनवरी को शुरू हुए तीसरे और अंतिम मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इस तरह से 5 साल बाद उनकी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हो गई। वो अंतिम बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले थे।  इस मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में तो जगह मिल गई, ये उनके लिए खुशखबरी थी। लेकिन इसके साथ-साथ उनके लिए उनके लिए एक बुरी खबर आई, वो कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

author-image
By puneet sharma
New Update
5 साल बाद मिली टेस्ट टीम की प्लेइंग-11 में जगह, मैच शुरू होने से ठीक पहले हुए कोविड-19 पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैट रेनशॉ की टीम लंबे समय बाद एक बार फिर टीम में वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में 4 जनवरी को शुरू हुए तीसरे और अंतिम मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इस तरह से 5 साल बाद उनकी ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में वापसी हो गई। वो अंतिम बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले थे। 

इस मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम में तो जगह मिल गई, ये उनके लिए खुशखबरी थी। लेकिन इसके साथ-साथ उनके लिए उनके लिए एक बुरी खबर आई, वो कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। दरअसल मैच से पहले उन्होंने थोड़ा सा अस्वस्थ महसूस किया, जब उनकी जांच की गई, तो उनके कोविड पॉजिटिव होने का पता चला। उन्हें बाकी खिलाड़ियों से थोड़ा अलग कर दिया गया, वो राष्ट्र गान में भी अलग खड़े हुए।  

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant Accident: बेहतर इलाज के लिए देहरादून से मुंबई शिफ्ट होंगे ऋषभ पंत, DDCA ने किया ऐलान

इस मैच में खेल रहे हैं मैट रेनशॉ 

publive-image

मैट रेनशॉ के कोरोना का शिकार होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया। हालांकि वो पहले दिन बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। संभावना है कि वो ऑस्ट्रेलिया के लिए मध्यम क्रम में खेलेंगे, और जरूरत पड़ने पर कल बल्लेबाजी करने उतरेंगे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने इमरजेंसी के लिए पीटर हैंडसकोम्ब को भी फील्डर के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है।  

ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह इसलिए दी है, क्योंकि आईसीसी ने गत वर्ष अपने कोविड नियमों में परिवर्तन करते हुए कोविड पॉजिटिव खिलाड़ियों को भी खेलने की इजाजत दे दी थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी महिला खिलाड़ी तहालिया मैकग्राथ को भी भारत के खिलाफ खेले गए कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद भी खिलाया था। 

ये भी पढ़ें: एक बार फिर वायरल हुआ जयदेव उनादकट का 'Dear Red Ball' वाला ट्वीट, इस बार लिखा...

मैट रेनशॉ का करियर 

publive-image

मैट रेनशॉ 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही अपने करियर की शुरुआत की थी। वो 2018 तक ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा रहे, लेकिन उसके बाद से वो टीम से बाहर चल रहे हैं। और अब लगभग 5 साल के बाद इस बल्लेबाज की एक बार फिर टीम में वापसी हुई है।

रेनशॉ ने अपने करियर में 11 मैचों की 20 पारियों में 636 रन 33.47 की औसत के साथ बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं, इस दौरान वो एक बार नॉट आउट भी रहे हैं, उनका सर्वोच्च स्कोर 184 रन का रहा है।  

ये भी पढ़ें: Exclusive: बल्लेबाज बनने की चाह रखने वाले मावी कैसे बन गए तेज गेंदबाज, शॉ-गिल का भरपूर साथ मिला

मैच के पहले दिन का हाल 

publive-image

पहले दिन के खेल की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं। कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन खराब मौसम के कारण मात्र 47 ओवरों का ही खेल हो पाया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर आज कुछ खास नहीं कर सके, और केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन फिर मार्नस लबुशाने और ओपनर उस्मान ख्वाजा ने शतकीय साझेदारी की। 

दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। अच्छी लय में नजर आ रहे लबुशाने 79 रन बनाकर नोर्किया का शिकार बन गए। नोर्किया ने आज ऑस्ट्रेलिया के गिरे दोनों विकेट हासिल किए। खेल की समाप्ति पर ख्वाजा 54 और स्टीव स्मिथ 0 पर नाबाद लौटे। 
 

Latest Stories