फिक्स थी पाकिस्तान vs श्रीलंका टेस्ट सीरीज? बड़े नेता ने लगाए संगीन आरोप, ICC से की जांच की मांग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है। शायद ही कोई साल होता हो, जब पाकिस्तानी क्रिकेट विवादों में नहीं फंसता हो। मैच फिक्सिंग से जुड़े विवाद भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। जब भी मैच फिक्सिंग का कोई वाकया होता है, अधिकांशतः इसमें पाकिस्तानी खिलाड़ी संलिप्त पाए जाते हैं।  इन वजह से पाकिस्तान के कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का करियर भी बर्बाद हो चुका है। अब एक बार फिर से इंटरनेशनल सीरीज के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप सामने आए हैं, और इसमें भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शक के दायरे में आ रहे हैं

author-image
By puneet sharma
New Update
फिक्स थी पाकिस्तान vs श्रीलंका टेस्ट सीरीज? बड़े नेता ने लगाए संगीन आरोप, ICC से की जांच की मांग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और विवादों का चोली दामन का साथ रहा है। शायद ही कोई साल होता हो, जब पाकिस्तानी क्रिकेट विवादों में नहीं फंसता हो। मैच फिक्सिंग से जुड़े विवाद भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। जब भी मैच फिक्सिंग का कोई वाकया होता है, अधिकांशतः इसमें पाकिस्तानी खिलाड़ी संलिप्त पाए जाते हैं। 

इन वजह से पाकिस्तान के कई प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का करियर भी बर्बाद हो चुका है। अब एक बार फिर से इंटरनेशनल सीरीज के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप सामने आए हैं, और इसमें भी पाकिस्तानी खिलाड़ी शक के दायरे में आ रहे हैं। उन पर एक बार फिर इस तरह के कृत्य में शामिल होने के आरोप लगे हैं।

यह भी पढ़ें : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर की कड़ी कार्यवाही, लगाया भारी जुर्माना और एक साल का बैन

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज फिक्स होने के लगे आरोप 

publive-image

इस साल जुलाई में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी। अब इस सीरीज के फिक्स होने के आरोप लगे हैं। श्रीलंका के एक बड़े नेता ने संसद में बोलते हुए आरोप लगाया कि "ये सीरीज फिक्स की गई थी।" इन आरोपों के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को इस मामले की जांच करने के लिए बोला है। जिससे सारी सच्चाई सबके सामने आ सके। 

जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया है। पीसीबी का कहना है कि उन्हें इस मामले में एसएलबी या आईसीसी की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है, इसलिए अभी वो कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं। इस मामले में जानकारी मिलने के बाद ही वो कुछ कह सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL 2023 से पहले ही MI में हुई जोफ्रा आर्चर की वाइल्ड कार्ड एंट्री, जल्द एक्शन में आएंगे नजर

ये सीरीज है आरोपों के दायरे में 

publive-image

दोनों देशों के बीच ये सीरीज इस साल जुलाई में श्रीलंका में खेली गई थी, ये सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। इस सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को अब्दुल्ला शफीक की शानदार पारी की बदौलत रोमांचक मुकाबले के बाद 4 विकेट से मात दी थी। लेकिन श्रीलंका ने दूसरे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए रमेश मेंडिस और प्रभात जयसूर्या की दमदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 246 रनों से बड़ी शिकस्त थमा दी थी। 

यह भी पढ़ें : 'खाली हाथ आना है, खाली हाथ जाना है...'. कप्तानी को लेकर पहली बार बोले Shikhar Dhawan

publive-image

इससे पहले मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ, सलमान बट्ट, दानिश कनेरिया, अता उर रहमान, सलीम मलिक, शरजील खान, उमर अकमल सहित अनेकों अंतर्राष्ट्रीय और लोकल प्लेयर्स मैच फिक्सिंग में फंस चुके हैं। इसके चलते उनके करियर तक बर्बाद हो गए।  

Latest Stories