IPL 2023 से पहले ही MI में हुई जोफ्रा आर्चर की वाइल्ड कार्ड एंट्री, जल्द एक्शन में आएंगे नजर

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज Jofra Archer लंबे वक्त से कोहली की चोट से जूंझ रहे हैं। उन्होंने मार्च 2021 से ही इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि फिर पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के चलते वह खेल से दूर रहे हैं। लेकिन अब वह

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IPL 2023 से पहले ही MI में हुई जोफ्रा आर्चर की वाइल्ड कार्ड एंट्री, जल्द एक्शन में आएंगे नजर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज Jofra Archer अब मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। उनकी फिटनेस की खबर मिलते ही MI केपटाउन फ्रेंचाइजी ने उन्हें साइन कर लिया है। साउथ अफ्रीका की घरेलू टी-20 लीग का उद्घाटन सीजन अगले साल जनवरी में शुरु होगा। फ्रेंचाइजी ने वाइल्डकार्ड के रूप में Jofra Archer को अपनी टीम के साथ जोड़ने का ऐलान किया है। 

MI केपटाउन ने कराई Jofra Archer की वाइल्डकार्ड एंट्री

इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज Jofra Archer लंबे वक्त से कोहली की चोट से जूंझ रहे हैं। उन्होंने मार्च 2021 से ही इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि फिर पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर होने के चलते वह खेल से दूर रहे हैं। लेकिन अब वह एक्शन में आने के लिए तैयार हैं। ना केवल साउथ अफ्रीका की घरेलू लीग में बल्कि आईपीएल में भी Jofra Archer मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आएंगे। असल में, फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में 8 करोड़ रुपये की बड़ी कीमत अदा करके आर्चर को अपनी टीम में जोड़ा था, जबकि तेज गेंदबाज खेलने के लिए उपलब्ध नहीं था। अब यदि सब कुछ इसी तरह ठीक रहता है, तो आईपीएल 2023 में आर्चर मुंबई इंडियंस की जर्सी में नजर आएंगे।

जोफ्रा आर्चर के अलावा साउथ अफ्रीका के अनकैप्ड खिलााड़ी जॉर्डन हर्मन को सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने वाइल्डकार्ड के जरिए अपने साथ जोड़ा है। 

ये भी पढ़ें: 'खाली हाथ आना है, खाली हाथ जाना है...'. कप्तानी को लेकर पहली बार बोले Shikhar Dhawan

जोफ्रा को मिल गई है NOC

publive-image

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इंग्लिश टीम को Jofra Archer की कमी खली है। उनकी फिटनेस को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड भी काफी सजग है। हालांकि अब ECB ने आर्चर को NOC दे दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी पूर्ण वापसी के लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है। ECB प्रवक्ता ने कहा,

“वह प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में अपनी वापसी पर कई खेल खेलेंगे।” 

बताते चलें, जोफ्रा एक लंबे अंतराल के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करेंगे। 27 जनवरी से 1 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

Latest Stories