श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर की कड़ी कार्यवाही, लगाया भारी जुर्माना और एक साल का बैन

श्रीलंका के आलराउंडर चमिका करुणारत्ने को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक साल के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। ये कठोर निर्णय उनके अनुशासन के उल्लंघन करने के लिए दोषी पाए जाने के कारण लिया गया है। उन पर लगे आरोपों की जांच कर रही 3 सदस्यीय समिति ने उन्हें अनुशासनहीनता के लिए दोषी पाते हुए ये कार्यवाही की। आईसीसी की ओर से इस खबर की जानकारी दी है।  श्रीलंका बोर्ड के लिए ये एक और बड़ा झटका है, इससे पहले उनके क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका को रेप के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद निलंबित किय

author-image
By puneet sharma
New Update
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस खिलाड़ी पर की कड़ी कार्यवाही, लगाया भारी जुर्माना और एक साल का बैन

श्रीलंका के आलराउंडर चमिका करुणारत्ने को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक साल के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से निलंबित कर दिया है। ये कठोर निर्णय उनके अनुशासन के उल्लंघन करने के लिए दोषी पाए जाने के कारण लिया गया है। उन पर लगे आरोपों की जांच कर रही 3 सदस्यीय समिति ने उन्हें अनुशासनहीनता के लिए दोषी पाते हुए ये कार्यवाही की। आईसीसी की ओर से इस खबर की जानकारी दी है। 

श्रीलंका बोर्ड के लिए ये एक और बड़ा झटका है, इससे पहले उनके क्रिकेटर दनुष्का गुणतिलका को रेप के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद निलंबित किया जा चुका है। अब करुणारत्ने को भी एक साल के प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा। इन घटनाओं से श्रीलंकाई क्रिकेट को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा। करुणारत्ने पर टी20 विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों के लिए बनाए गए अनुबंध के कई नियमों के उल्लंघन करने का आरोप है। इसी के लिए उन्हें दोषी ठहराया गया है।   

यह भी पढ़ें : IND Vs BAN: वनडे सीरीज से बाहर हुए रवींद्र जडेजा, टेस्ट में खेलने पर संशय बरकरार

आईसीसी ने दी इस बारे में जानकारी 

publive-image

आईसीसी ने इस खबर की जानकारी देते हुए बताया कि "श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा नियुक्त 3 मेंबर वाली कमेटी ने अपने आलराउंडर करुणारत्ने को नियमों के उल्लंघन के लिए दोषी मानते हुए उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की है। उन पर सभी तरह के क्रिकेट से एक साल का बैन लगाया गया है। साथ ही करुणारत्ने पर 5000 यूएस डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है।"    

यह भी पढ़ें : टीम से रिलीज किए जाने पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द, बताया मुझे इस बारे में कोई सूचना नहीं दी गई थी

आईसीसी ने श्रीलंका बोर्ड के हवाले से खबर देते हुए कहा कि "करुणारत्ने द्वारा किए गए उल्लंघनों की गंभीरता को देखते हुए, जांच समिति ने उन्हें दोषी ठहराया है। उसने अपनी रिपोर्ट में एसएलसी (SLC) की कार्यकारी समिति को सिफारिश की है कि खिलाड़ी को भविष्य में उल्लंघन से बचने के लिए कड़ी चेतावनी दी जाए और ऐसी सजा दी जाए जिसका उनके क्रिकेटिंग करियर पर दुष्प्रभाव न हो। सभी निष्कर्षों और 3 मेंबर के जांच पैनल की सिफारिशों के बाद एसएलसी की कार्यकारी समिति ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भाग लेने पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है।"

Latest Stories