'बुमराह को भूल जाओ... उमेश को मौका दो', वर्ल्ड चैंपियन भारतीय पेसर का चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की इंजरी के चलते लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल सितंबर के बाद से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस कारण उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप, एशिया कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट तक मिस कर दिए थे। वो अभी फिट नहीं हैं, उनकी एक और सर्जरी होनी है। लगता तो यही है कि उनको फिट होने में अभी समय लगेगा।  उनकी वापसी को लेकर सभी विशेषज्ञ अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर मदन लाल ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए बुम

author-image
By puneet sharma
New Update
'बुमराह को भूल जाओ... उमेश को मौका दो', वर्ल्ड चैंपियन भारतीय पेसर का चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी पीठ की इंजरी के चलते लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। पिछले साल सितंबर के बाद से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस कारण उन्होंने पिछले साल टी20 विश्व कप, एशिया कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट तक मिस कर दिए थे। वो अभी फिट नहीं हैं, उनकी एक और सर्जरी होनी है। लगता तो यही है कि उनको फिट होने में अभी समय लगेगा। 

उनकी वापसी को लेकर सभी विशेषज्ञ अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर मदन लाल ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए बुमराह की वापसी पर कठोर कमेंट किया है। उन्होंने कहा है कि अच्छा यही है कि अब आप लोग बुमराह को भूल ही जाओ। और उन्होंने इस बातचीत में बुमराह के विकल्प के बारे में भी बातचीत की। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: इंदौर टेस्ट की शर्मनाक हार से टूटा जीत का सिलसिला, 45 मैचों और 10 साल में घर पर मिली तीसरी शिकस्त

मदन लाल ने दी बुमराह को भूलने की सलाह     

publive-image

1983 की विश्व विजेता टीम के अहम सदस्य रहे मदन लाल ने स्पोर्ट्स तक पर बोलते हुए कहा कि "WTC फाइनल में टीम इंडिया उमेश यादव को बुमराह के विकल्प के तौर पर लेंगे, मुझे ऐसा लगता है। क्योंकि वहां आपको कम से कम 3 पेसर्स की आवश्यकता है, और केवल एक स्पिनर ही खेल सकता है, बाकी के विकल्प तेज गेंदबाज ही होंगे। बुमराह को तो अब भूल जाओ, उसे कॉम्बीनेशन से बाहर ही रखो।" 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में होगी शमी की वापसी, सिराज का कटेगा पत्ता; पिच को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा

71 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने आगे कहा "जब बुमराह टीम में लौटेगा, तो हम तब की तब देखेंगे। इसलिए इस समय आपके पास जो कुछ भी है उसका उपयोग करना चाहिए। इस बात की क्या गारंटी है, कि वो जल्द ही लौटेगा? कोई आश्चर्य नहीं कि उसे लौटने में शायद 1 से ढेड़ साल भी लग जाए। जब वह इतने लंबे समय में नहीं खेला है, तो इसका मतलब है कि उनकी चोट बहुत गंभीर है। आमतौर पर सामान्य चोट को ठीक होने में 3 महीने लगते हैं और वह सितंबर से नहीं खेल रहा है।" 

इसके बाद दिग्गज ऑलराउंडर मदन लाल ने कहा "यहां तक कि हार्दिक पांडया ने भी अपनी पीठ की सर्जरी के बाद 4 महीने में वापसी कर ली थी। जबकि बुमराह 6 महीने के बाद भी नहीं खेल पा रहा है। तो बताइए कि आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि जब वो वापसी करेगा तो वो वही बुमराह होगा जिसे हमने अब तक देखा है? लगता यही है उसे पूरी तरह फिट होने में अभी समय लगेगा। यदि आप पुराने बुमराह देखना चाहते हैं, तो आपको उसे अभी लंबा समय देना होगा।"
 

Latest Stories