IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में होगी शमी की वापसी, सिराज का कटेगा पत्ता; पिच को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट की प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद है। शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में होगी शमी की वापसी, सिराज का कटेगा पत्ता; पिच को लेकर भी हुआ बड़ा खुलासा

IND vs AUS 4th Test, Mohammed Shami, Siraj: टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट की प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद है। शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से आईपीएल के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और वनडे विश्व कप की योजना में शामिल तेज गेंदबाजों के वर्कलोड मैनेजमेंट की योजना बनाई है।

सिराज को मिल सकता आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट खेलने वाले शमी वनडे टीम का हिस्सा भी हैं। इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट में उन्हें आराम दिया गया था और उमेश यादव को प्लेइंग 11 में जगह मिली थी। तीसरे टेस्ट में सिराज दूसरे तेज गेंदबाज थे। सिराज को पहले तीन मैचों में केवल 24 ओवर गेंदबाजी की। 17 से 22 मार्च के बीच तीनों वनडे मैचों में उनके शामिल होने की संभावना है। ऐसे में चौथे टेस्ट के लिए उन्हें आराम दिया जा सकता है। 

publive-image

कारगर होंगे शमी

चौथे टेस्ट में टीम इंडिया शमी और उमेश यादव के साथ मैदान पर उतर सकती है। शमी इस सीरीज में अब तक सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने पहले दो टेस्ट में 30 से ज्यादा ओवर किए हैं और 7 विकेट चटकाए हैं। मोटेरा की सूखी सतह पर टीम को उनकी जरूरत होगी। वहां की पिच रिवर्स स्विंग के अनुकूल हो सकती है। भारत चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में सीधे क्वालीफाई करने के लिए उसे आखिरी मुकाबले को जीतना होगा।

publive-image

पिच पर आया अपडेट

गुजरात क्रिकेट संघ (GCA) के एक सूत्र के मुताबिक, "पिच को लेकर भारतीय टीम मैनेजमेंट से कोई निर्देश नहीं मिला है और हमारे स्थानीय ‘क्यूरेटर’ सामान्य पिच तैयार कर रहे हैं जैसा कि हमने पूरे सत्र में किया है।" उन्होंने कहा, "दरअसल, यहां जनवरी में आखिरी रणजी मैच में रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 508 का स्कोर बनाया था और गुजरात की टीम ने पारी की हार के बावजूद दोनों पारियों में 200 से अधिक का स्कोर बनाया था। इस बार भी कुछ अलग नहीं होगा।"

ये भी पढ़ें: IPL Vs WPL: जानें आईपीएल से कितने अलग हैं विमेंस प्रीमियर लीग के नियम, आप भी सोच में पड़ जाएंगे

Latest Stories