कोहली की सफलता के पीछे हैं इन 3 अनजान शख्स का हाथ, विराट बोले- इनके चेहरे और नाम याद कर लो...

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 15 जनवरी को खेले गए तीसरे वनडे में हराकर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की। भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हराकर रनों के अंतर में सबसे बड़ी जीत हासिल की। टीम इंडिया की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा, लेकिन इस ऐतिहासिक जीत में सबसे बड़ी भूमिका टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने निभाई। विराट ने टीम इंडिया को 390 रनों के विशाल स्कोर तक ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 110 गेदों में 166 रनों की अविजित पारी खेली। विराट ने अपनी इस जबरदस्त पारी के दौरान 13 शानदार चौके

author-image
By puneet sharma
New Update
कोहली की सफलता के पीछे हैं इन 3 अनजान शख्स का हाथ, विराट बोले- इनके चेहरे और नाम याद कर लो...

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 15 जनवरी को खेले गए तीसरे वनडे में हराकर एक ऐतिहासिक जीत हासिल की। भारत ने श्रीलंका को 317 रनों से हराकर रनों के अंतर में सबसे बड़ी जीत हासिल की। टीम इंडिया की जीत में कई खिलाड़ियों का योगदान रहा, लेकिन इस ऐतिहासिक जीत में सबसे बड़ी भूमिका टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने निभाई। विराट ने टीम इंडिया को 390 रनों के विशाल स्कोर तक ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 110 गेदों में 166 रनों की अविजित पारी खेली।

विराट ने अपनी इस जबरदस्त पारी के दौरान 13 शानदार चौके और 8 गगनचुंबी छक्के लगाए। विराट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवार्ड के साथ-साथ मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से भी नवाजा गया। विराट ने मैच के बाद बातचीत में अपनी सफलता के पीछे कुछ छिपे हुए हीरोज के बारे में भी बात की। उन्होंने इन छिपे नायकों की मेहनत को अपनी सफलता का सबसे ज्यादा श्रेय दिया।

ये भी पढ़ें- IND Vs SL : कोहली ने खोला अपने 46वें वनडे शतक का राज, मैच के बाद बोले- 'ब्रेक के बाद आने से...'

इनके योगदान को विराट ने माना सबसे बड़ा 

 

विराट कोहली ने अपनी सफलता का श्रेय जिन लोगों को सबसे ज्यादा दिया है, वो हैं रघु, दया और नुवान। ये तीनों टीम इंडिया के सपोर्टिंग स्टाफ के सदस्य हैं। ये टीम इंडिया के खिलाड़ियों की अभ्यास में मदद करते हैं। ये विराट कोहली सहित भारतीय बल्लेबाजों को बल्लेबाजी का अभ्यास कराते हैं। जिससे उन्हें मैच के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है। इसलिए विराट कोहली ने इनको अपनी सफलता का श्रेय दिया है। और इसलिए उन्होंने इन लोगों को सबके सामने लाने का फैसला किया। 

publive-image

ये भी पढ़ें-  Women’s IPL: 7 करोड़ से ज्यादा होगी एक मैच की कीमत, Viacom18 ने 951 करोड़ में जीते मीडिया राइट्स

इनके बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने कहा "यह रघु, दया और नुवान हैं। ये हमें हर दिन 145 किमी प्रति घंटे, 150 किमी प्रति घंटे की गति से चुनौती देते हैं, हमारा अभ्यास सत्र बहुत तेज गति वाला होता है। हमें मैच के लिए तैयार करने में, इन लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मेरी सफलता में इन्होंने बड़ा योगदान दिया है। इसलिए मैं चाहता हूं कि सभी को उनके चेहरे और नाम याद रहें, इसलिए इनको लाइम लाइट में लाया हूं, साथ ही मैं इन लोगों को शुक्रिया कहना चाहता हूं।"       

Latest Stories