IND vs SL : कोहली ने खोला अपने 46वें वनडे शतक का राज, मैच के बाद बोले- 'ब्रेक के बाद आने से...'

श्रीलंका के खिलाफ तिरुवंतपुरम में खेला गया तीसरा वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम रहा। कोहली ने एक बड़ा शतक बनाया, जिसने इस मैच में भारत को ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में मदद की। शानदार प्रदर्शन के लिए विराट को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs SL : कोहली ने खोला अपने 46वें वनडे शतक का राज, मैच के बाद बोले- 'ब्रेक के बाद आने से...'

श्रीलंका के खिलाफ तिरुवंतपुरम में खेला गया तीसरा वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम रहा। कोहली ने एक बड़ा शतक बनाया, जिसने इस मैच में भारत को ऐतिहासिक जीत दर्ज करने में मदद की। शानदार प्रदर्शन के लिए विराट को 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला। इतना ही नहीं कोहली ने इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाए, जिसके चलते उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 

ये भी पढ़ें- IND Vs SL: कोहली की विराट पारी में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन-जयवर्धने को भी पछाड़ा

विराट शतक के लिए मिले खूब अवॉर्ड्स

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, जब से फॉर्म में लौटे हैं, तब से मानो उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों को आउट ऑफ फॉर्म करने की कसम खा ली है। श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया। गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच में उन्होंने 113 रन बनाए, दूसरे में वह सिर्फ 4 के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन तीसरे में उन्होंने रही-सही कसर पूरी कर दी। जी हां, विराट ने 166 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए एक बड़ा शतक लगाया।

इस तरह दिग्गज ने 3 मैचों में 141.50 के औसत से 283 रन बनाए। नतीजन, तीसरे मैच में 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड के साथ-साथ विराट को 'मैन ऑफ द सीरीज' भी चुना गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जब कोहली से MOS अवॉर्ड्स के बारे में जब पूछा गया, तो विराट ने कहा,

मुझे कुछ पता नहीं है।  मेरे लिए, यह मेरे इंटेंट और उस मैंटेलिटी रिजल्ट है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही तरीके से खेला है, जितना हो सके टीम की मदद करें। यह सिर्फ इंटेंट है, सही कारणों से खेलना।

ब्रेक से आने के बाद कर रहे अच्छा महसूस

Virat Kohli ने अपनी पारी को 13 चौके व 8 छक्कों से सजाया। हालांकि, विराट के लिए बीते कुछ साल अच्छे नहीं गए थे। चूंकि, शतक तो दूर, उनके बल्ले से रन भी नहीं आ रहे थे। मगर, अब जब से कोहली फॉर्म में लौटे हैं, तब से 4 वनडे मैचों में उन्होंने तीसरा शतक ठोक दिया है। कोहली ने आगे अपनी मानसिकता के बारे में बताते हुए कहा, 

जब से मैं अपने लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है। मुझे माइलस्टोन नहीं मिला, मुझे इस बात की कोई निराशा नहीं है। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का मजा ले रहा हूं, ऐसी जगह पर जहां मैं आराम कर सकूं। आज भी, मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी जगह पर हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे।

सिराज के फैन हुए Virat Kohli

तिरुवंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया। सिर्फ 73 के स्कोर पर ही श्रीलंका को समेटकर भारत को 317 रनों से ऐतिहासिक जीत दिलाई। बॉलिंग में आज का मोहम्मद सिराज के नाम रहा, उन्होंने अपने स्पेल के पूरे 10 ओवर फेंके, जिसमें 32 रन देकर उन्होंने 4 विकेट निकाले। वहीं मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के खाते में 2-2 विकेट आए। मैच के बाद Virat Kohli ने सिराज की जमकर तारीफ की और कहा, 

शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से सिराज आए हैं वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में सुधारने वाला मुद्दा होता था। वह हमेशा बल्लेबाजों को गलती करने के लिए मजबूर करते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है।

ये भी पढ़ें- IND Vs SL: टीम इंडिया ने रचा इतिहास, वनडे में दर्ज की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को किया 5वीं बार क्लीन स्वीप

Latest Stories