TV पर शिवम मावी को देख झूम उठा परिवार, पिता ने खड़े होकर जोर-जोर से बजाई तालियां; VIDEO वायरल

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच में कड़े संघर्ष के बाद रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को 2 रनों से शिकस्त दी। इस तरह टीम इंडिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली। भारतीय टीम की इस जीत में यूं तो सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया, लेकिन दीपक हुड्डा और अपना पहला मैच खेल रहे शिवम मावी की विशेष भूमिका रही।  सीरीज शुरू होने से पहले मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन का वादा करने वाले शिवम मावी ने अपना वा

author-image
By puneet sharma
New Update
TV पर शिवम मावी को देख झूम उठा परिवार, पिता ने खड़े होकर जोर-जोर से बजाई तालियां; VIDEO वायरल

टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले टी20 मैच में कड़े संघर्ष के बाद रोमांचक मुकाबले में हरा दिया। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने एशिया कप चैंपियन श्रीलंका को 2 रनों से शिकस्त दी। इस तरह टीम इंडिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली। भारतीय टीम की इस जीत में यूं तो सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया, लेकिन दीपक हुड्डा और अपना पहला मैच खेल रहे शिवम मावी की विशेष भूमिका रही। 

सीरीज शुरू होने से पहले मौका मिलने पर शानदार प्रदर्शन का वादा करने वाले शिवम मावी ने अपना वादा पूरा किया। अर्शदीप के अनफिट होने के कारण उन्हें जो मौका मिला था, मावी ने उस मौके का पूरा फायदा उठाया। शिवम मावी को इस अवसर का कई सालों से इंतजार था, जो 30 जनवरी को समाप्त हो गया।  

ये भी पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलने पर छाप छोड़ने को तैयार मावी, बांधे पांडया की तारीफों के पुल  

अपने डेब्यू मैच में शिवम मावी का शानदार प्रदर्शन 

publive-image

टीम इंडिया के लिए इस मैच में दो खिलाड़ियों ने अपना टी20 पदार्पण किया। शुभमन गिल और शिवम मावी को पहली बार टीम इंडिया के लिए टी20 खेलने का मौका मिला। गिल तो खास प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन शिवम मावी ने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने डेब्यू को यादगार बना लिया। मावी ने अपने पहले ही मैच में श्रीलंकाई की मजबूत बल्लेबाजी क्रम को धराशायी कर दिया।

मावी ने अपने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। शिवम ने टीम इंडिया की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उन्होंने निशंका, धनंजय डी सिल्वा, हसरंगा और महीश तीक्ष्णा को अपना शिकार बनाया। अपने इस प्रदर्शन से उन्होंने अपने पहले ही मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा करने के प्रज्ञान ओझा और वरिंदर सरां के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

ये भी पढ़ें : IND Vs SL: वानखेड़े स्टेडियम में ऋषभ...ऋषभ की गूंज, फैंस ने मांगी जल्द ठीक होने की दुआ

बेटे के प्रदर्शन से परिवार खुश नजर आया

  

यूपी के नोएडा में रहने वाले शिवम मावी का परिवार अपने बेटे के प्रदर्शन से बहुत खुश नजर आए। उनके परिवार ने टीवी पर इस मैच का सीधा प्रसारण  देखा। शिवम मावी के पहला विकेट लेते ही परिवार खुशी से झूम उठा। इसके बाद जब भी वो विकेट लेते, परिवार तलियां बजाकर अपनी खुशी का इजहार करता। मावी ने अपनी गेंदबाजी से अपने परिवार को खुशियां मनाने के कई अवसर दिए। 

टीम इंडिया को अंडर-19 विश्व कप जिता चुके शिवम मावी के परिवार को, सालों से इस पल का इंतजार था। सालों के इंतजार के बाद 3 जनवरी को उन्हे ये अवसर मिला। इनके खुशी मनाने की एक पत्रकार ने वीडियो बनाकर शेयर कर दी। इस वीडियो को इसके बाद कई और लोगों ने भी शेयर किया, और ये वीडियो वायरल हो गई। 
 

Latest Stories