श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलने पर छाप छोड़ने को तैयार मावी, बांधे पांडया की तारीफों के पुल

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत वानखेडे स्टेडियम में 3 जनवरी को खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से होगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी हैं। इस सीरीज में जिस युवा खिलाड़ी की पहली बार टी20 के स्क्वॉड में जगह दी गई है, वो हैं शिवम मावी। जिन्हें इस साल आईपीएल ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ में खरीद था।  शिवम मावी पहली बार 2018 में तब चमके थे, जब उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व विजेता बनाया

author-image
By puneet sharma
New Update
श्रीलंका के खिलाफ मौका मिलने पर छाप छोड़ने को तैयार मावी, बांधे पांडया की तारीफों के पुल

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत वानखेडे स्टेडियम में 3 जनवरी को खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से होगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी हैं। इस सीरीज में जिस युवा खिलाड़ी की पहली बार टी20 के स्क्वॉड में जगह दी गई है, वो हैं शिवम मावी। जिन्हें इस साल आईपीएल ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने 6 करोड़ में खरीद था। 

शिवम मावी पहली बार 2018 में तब चमके थे, जब उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम इंडिया को अंडर 19 विश्व विजेता बनाया था। उसके बाद उनकी आईपीएल में KKR टीम में एंट्री हो गई। उनकी खासियत उनकी गति है, जो 150 प्रति घंटे तक जाती है। इसके अलावा उनकी स्विंग भी बल्लेबाजों को खूब छकाती है। मावी के आदर्श भी इसी तरह की गेंदबाजी करने वाले डेल स्टेन हैं। 

ये भी पढ़ें : ICC Award: सूर्या बनेंगे क्रिकेटर ऑफ द ईयर? इन तीन खिलाड़ियों से मिलेगी चुनौती; एक पाकिस्तानी भी शमिल

शिवम मावी की टीम में चुने जाने पर प्रतिक्रिया 

publive-image

शिवम मावी को उम्मीद है कि इस टी20 सीरीज में उन्हें डेब्यू करने का अवसर मिल सकता है। उनका मानना है कि अगर उन्हें खेलने का मौका मिला तो वो टीम को निराश नहीं करेंगे। और अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी जान झोंक देंगे। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा “एक कप्तान के रूप में हार्दिक भाई बहुत चतुर और एक कुशल रणनीतिज्ञ हैं। वह जानते हैं कि बल्लेबाजी क्रम में किसे कब और किस जगह भेजना है। मुझे पता है कि यह मेरे लिए आसान नहीं होगा, लेकिन मैं सिर्फ एक मौका पाने, उस मौके पर अच्छा प्रदर्शन करने और भारत के लिए नियमित होने की उम्मीद कर रहा हूं।"

आगे बोलते हुए मावी ने गुजरात टाइटंस के लिए खेलने को लेकर कहा कि “हां, मैं लगभग 5 और 6 करोड़ रुपये की उम्मीद कर रहा था। यह मेरे लगातार प्रदर्शन का नतीजा है। मैं गुजरात टाइटंस में जाना चाहता था क्योंकि मैंने सुना है कि उनका प्रबंधन बहुत अच्छा है। गुजरात के पास हार्दिक भाई और आशीष नेहरा भाई हैं, जो खेल के दो सर्वश्रेष्ठ जानकार हैं।"

ये भी पढ़ें : राहुल द्रविड़ की कोचिंग पर खड़े हुए सवाल, जल्द होगी टीम इंडिया से छुट्टी! विदेशी कोच की तलाश में BCCI

शिवम मावी का करियर रिकॉर्ड 

publive-image

उत्तर प्रदेश के लिए खेलने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मावी भारत को 2018 में अंडर 19 विश्व कप भी जीता चुके हैं। शिवम मावी ने अपने करियर में कुल 32 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30 विकेट, 8.70 की इकनॉमी के साथ लिए हैं, 21 रन पर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। 

अगर बात टी20 की करें तो मावी ने 46 मैचों में 8.27 की इकनॉमी से 46 विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 4 विकेट रहा है। इसके अलावा शिवम ने अपने 10 प्रथम श्रेणी मैचों में 44 विकेट 19.40 की औसत के साथ लिए हैं। 55 रन पर 6 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।   
 

Latest Stories