पाकिस्तानी दिग्गजों का बड़ा बयान, हार्दिक पांड्या को बताया टीम इंडिया का अगला कप्तान

भारत ने 23 अक्टूबर को खेले गए मैच में अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर एक यादगार जीत हासिल के ली। भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में हुए इस रोमांचक मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान को हरा दिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया के इन हीरो की देश-विदेश में प्रशंसा की जा रही है।  पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गजों वकार यूनुस, वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने भी हार्दिक पाण्ड्या की खुल कर तारीफ की है। वकार यूनुस ने तो यहां तक क

author-image
By puneet sharma
New Update
पाकिस्तानी दिग्गजों का बड़ा बयान, हार्दिक पांड्या को बताया टीम इंडिया का अगला कप्तान

भारत ने 23 अक्टूबर को खेले गए मैच में अपने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर एक यादगार जीत हासिल के ली। भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में हुए इस रोमांचक मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान को हरा दिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया के इन हीरो की देश-विदेश में प्रशंसा की जा रही है। 

पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गजों वकार यूनुस, वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने भी हार्दिक पाण्ड्या की खुल कर तारीफ की है। वकार यूनुस ने तो यहां तक कहा कि अगर वो अगले भारतीय कप्तान बने तो उन्हें आश्चर्य नहीं होगा। और क्या कहा इन दिग्गज खिलाड़ियों ने हार्दिक पाण्ड्या के बारे में, आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़े - T20 World Cup 2022: अहम मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, Adam Zampa कोरोना पॉजिटिव पाए गए

मिस्बाह उल हक ने हार्दिक के बारे में क्या कहा 

publive-image

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और कोच मिस्बाह ने हार्दिक पाण्ड्या कि प्रशंसा करते हुए कहा कि "हार्दिक मानसिक रूप से काफी सक्षम खिलाड़ी हैं। वो टीम इंडिया के लिए फिनिशर का रोल अदा करते हैं, जिसके लिए मेंटली टफ होना जरूरी है और वो हैं भी। उन्हें प्रेशर हैंडल करना अच्छे से आता है, उन्हें खुद पर आत्म विश्वास भी है। इसके अलावा उन्होंने पहली बार कप्तानी करते हुए अपनी टीम को खिताब भी जिताया है।"

ये भी पढ़े - Sports Yaari EXCLUSIVE: पिता ने बताई दिनेश कार्तिक के कमबैक की पूरी कहानी, WATCH VIDEO

वसीम अकरम ने हार्दिक पाण्ड्या पर कहा 

publive-image

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने हार्दिक के विषय में कहा कि "उसने आईपीएल में कप्तानी की, और जीत भी हासिल की। वो टीम इंडिया की ताकत  हैं, वो जरूरत पड़ने पर कप्तान को सलाह भी देते हैं। वो कूल हैं और सीखने की कोशिश करते हैं। वो मेंटली स्ट्रॉंग भी हैं, और दबाव सहना भी उन्हें आता है। "

ये भी पढ़े - SA Vs ZIM मैच ड्रॉ होने के बाद बदला सेमीफाइनल का समीकरण, टीम इंडिया को हुआ बड़ा फायदा

वकार यूनुस की हार्दिक पाण्ड्या पर राय 

publive-image

वकार यूनुस ने भी इन दोनों की बातों से पूरी तरह से सहमति जताई। उन्होंने भी माना कि वो मानसिक रूप से सक्षम हैं, और जिस तरह से आईपीएल में उन्होंने कप्तानी कि है, वो अच्छे कप्तान बन सकते है। उन्होंने यहां तक कहा कि "अगर हार्दिक पाण्ड्या को भारत का अगला कप्तान बनाया जाता है, उन्हें जरा भी आश्चर्य नहीं होगा। क्योंकि वो आईपीएल में अपनी कप्तानी के जौहर दिखा चुके हैं। उन्होंने पहली बार में ही अपनी टीम को चैम्पियन बनाया था।"

Latest Stories