Sports Yaari EXCLUSIVE: पिता ने बताई दिनेश कार्तिक के कमबैक की पूरी कहानी, WATCH VIDEO

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की। उन्होंने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Sports Yaari EXCLUSIVE: पिता ने बताई दिनेश कार्तिक के कमबैक की पूरी कहानी, WATCH VIDEO

T20 World Cup 2022, Dinesh Karthik: ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टी20 विश्वकप 2022 खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत की। उन्होंने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी। इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 में बतौर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को जगह मिली थी, वहीं ऋषभ पंत को बेंच पर बैठना पड़ा। कार्तिक की फॉर्म को देखते हुए उन्हें पंत से ऊपर तरजीह दी जा रही है। आईपीएल 2022 के बाद से ही कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं और यही कारण है कि वह लगातार भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

पिता ने कही ये बात

उनके प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें टी20 विश्वकप स्क्वॉड में मौका भी मिला। टीम में उनका रोल फिनिशर का है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ वह कुछ खास नहीं कर सके और 2 गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हुए। टी20 विश्वकप 2022 तक कार्तिक के सफर के बारे में उनके पिता कृष्ण कुमार ने खुलकर बात की। स्पोर्ट्स यारी से बातचीत में दिनेश कार्तिक के पिता ने कहा कि आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिनेश की टीम इंडिया में वापसी में बहुत मदद की। 

 

वापसी पर था फोकस

उन्होंने कहा कि, दिनेश के दिमाग में हमेशा यही रहता है कि उसे क्या प्राप्त करना है और इसीलिए वह खेलता है। अपने लास्ट विश्वकप के बाद से ही वह वापसी पर फोकस कर रहा था। उसका ड्रीम था कि वह भारत के लिए फिर से विश्वकप खेले। वह ऐसा कुछ करना चाहता था जिससे कि अपनी टीम के लिए योगदान दे सके। इंग्लैंड में कमेंट्री को लेकर दिनेश का पिता ने कहा कि वह लगातार क्रिकेट भी खेल रहा था। 

इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने को लेकर मुझे लगता था कि उसके चांस ज्यादा हैं। आरसीबी में उन्होंने फिनिशर का रोल प्ले किया। कृष्ण कुमार ने स्पोर्ट्स यारी पर कार्तिक से कहा कि, खेल का आनंद लो, इसकी परवाह मत करो कि क्या हो रहा है। अपना अपना बेस्ट दो, कई लोग आपके बारे में बातें बनाएंगे। लेकिन कई ऐसे भी हैं जो आपका समर्थन भी करेंगे। सपोर्ट करने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: अहम मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, Adam Zampa कोरोना पॉजिटिव पाए गए

ये भी पढ़ें: Ind Vs Pak: हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी, अंपायरिंग पर खड़े किए सवाल

#INDIA CRICKET TEAM #India national cricket team #t20cricket #India #ICC Men's T20 World Cup #t20 world cup #Dinesh Karthik
Latest Stories