Australian Open 2023: पूर्व चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौर में जगह बनाई, महिलाओं में दूसरी रैंकिग वाली ओंस जोबुर बाहर

मेलबर्न में चल रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दिन के खेल में दिग्गज खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार नोवाक जोकोविच ने अपना दूसरे दौर का मैच जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। चोट से जूझते जोकोविच ने इस मैच में एंजो कोआकॉड को 6-1, 6-7 (5-7), 6-2, 6-0, से हराया।  इस मैच के दोनों खिलाड़ी ही इंजरी से परेशान नजर आए, फिर भी दोनों खिलाड़ियों ने अगले दौर में जगह बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। आखिरकार इस मैच में बाजी पूर्व चैंपियन नोवाक के हाथ लगी। लेकिन दूसरी ओर महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त ओं

author-image
By puneet sharma
New Update
Australian Open 2023: पूर्व चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौर में जगह बनाई, महिलाओं में दूसरी रैंकिग वाली ओंस जोबुर बाहर

मेलबर्न में चल रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दिन के खेल में दिग्गज खिलाड़ी और खिताब के प्रबल दावेदार नोवाक जोकोविच ने अपना दूसरे दौर का मैच जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। चोट से जूझते जोकोविच ने इस मैच में एंजो कोआकॉड को 6-1, 6-7 (5-7), 6-2, 6-0, से हराया। 

इस मैच के दोनों खिलाड़ी ही इंजरी से परेशान नजर आए, फिर भी दोनों खिलाड़ियों ने अगले दौर में जगह बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी। आखिरकार इस मैच में बाजी पूर्व चैंपियन नोवाक के हाथ लगी। लेकिन दूसरी ओर महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त ओंस जोबुर अपना मैच गंवाकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं हैं। 

ये भी पढ़ें - Australian Open 2023: टूर्नामेंट में उलटफेर का दौर जारी, पुरुष सिंगल्स में दूसरी रैंकिग प्राप्त केस्पर रुड भी हारकर बाहर हुए

तीसरे राउंड में पहुंचे पूर्व चैंपियन 

publive-image

मॉरीशस के एंजो कोआकॉड को संघर्ष के बाद मात देकर सर्बिया के जोकोविच ने अपनी बादशाहत फिर साबित की। स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने पहला सेट आसानी से 6-1 से जीत लिया। लेकिन 27 वर्षीय कोआकॉड ने दूसरे खेल में जबरदस्त खेल दिखाया, और नोवाक को इस सेट में जूझने के लिए मजबूर किया। युवा कोआकॉड ने ये संघर्षपूर्ण सेट टाई ब्रेकर के जरिए जीता। 

ये भी पढ़ें - Australian Open 2023: जीत के साथ सानिया मिर्जा ने दूसरे दौर में जगह बनाई; गार्सिया, रूबलेव, सबलेन्का ने भी अगले राउंड में

publive-image

एंजो ने इस सेट के टाई ब्रेकर को 7-5 से जीतकर ये सेट 7-6 से अपने नाम किया। तीसरे सेट में दिग्गज खिलाड़ी जोकोविच ने अपना अनुभव दर्शाया, और इस सेट को 6-2 से अपने नाम किया। चौथे सेट में उन्होंने दिखा दिया कि वो इतने बड़े खिलाड़ी क्यों हैं, उन्होंने इस सेट को आसानी से 6-0 से जीतते हुए सेट के साथ-साथ ये मैच भी जीत लिया।    

ये भी पढ़ें - Australian Open 2023: बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल बाहर; मैकडोनाल्ड ने सीधे सेट्स में हराया

दूसरी वरीयता प्राप्त ओंस जोबुर बाहर 

publive-image

एम० वांड्राउसोवा ने महिला वर्ग में बड़ा उलटफेर करते हुए दूसरी सीड ट्यूनीशिया की जोबुर को बाहर का रास्ता दिखा दिया। वांड्राउसोवा ने ये मैच 6-1, 5-7, 6-1, से अपने नाम किया। 3 सेटों तक चले इस मुकाबले में ओंस जोबुर अपनी क्लास नहीं दिखा सकीं।

दूसरे सेट में जरूर उन्होंने अपनी चेक प्रतिद्वंदी को जरूर टक्कर दी, और ये सेट 5-7 तक लेकर गईं। लेकिन पहला और तीसरा सेट वो आसानी से गंवा बैठीं, और युवा वांड्राउसोवा ने ये दोनों सेट आसानी से 6-1 के अंतर से जीते।  
  

Latest Stories