Australian Open 2023: बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल बाहर; मैकडोनाल्ड ने सीधे सेट्स में हराया

ऑस्ट्रेलियन ओपन में तीसरे दिन के खेल में एक बहुत बड़ा उलटफेर हो गया है, दूसरे दौर के मैच में पुरुष वर्ग के सिंगल्स में टॉप सीड राफेल नडाल हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। आज दूसरे राउंड के मैच में डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल का सामना मैकडोनाल्ड से हुआ। इस मैच के दौरान नडाल अपनी इंजरी से जूझते नजर आए, और इसके चलते अप्रत्याशित रूप से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।  मैकेन्जी मैकडोनाल्ड ने ये मैच सीधे सैटों में 6-4, 6-4, 7-5, से अपने नाम किया। इस मैच को जीतकर मैकडोनाल्ड ने अब तीसरे दौर में प्र

author-image
By puneet sharma
New Update
Australian Open 2023: बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल बाहर; मैकडोनाल्ड ने सीधे सेट्स में हराया

ऑस्ट्रेलियन ओपन में तीसरे दिन के खेल में एक बहुत बड़ा उलटफेर हो गया है, दूसरे दौर के मैच में पुरुष वर्ग के सिंगल्स में टॉप सीड राफेल नडाल हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। आज दूसरे राउंड के मैच में डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल का सामना मैकडोनाल्ड से हुआ। इस मैच के दौरान नडाल अपनी इंजरी से जूझते नजर आए, और इसके चलते अप्रत्याशित रूप से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

मैकेन्जी मैकडोनाल्ड ने ये मैच सीधे सैटों में 6-4, 6-4, 7-5, से अपने नाम किया। इस मैच को जीतकर मैकडोनाल्ड ने अब तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। चोट से जूझते नडाल को युवा मैकडोनाल्ड ने संभलने का कोई मौका नहीं दिया, और ये मैच सीधे सैटों में अपनी झोली में डाल लिया। 

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: जोकोविच पहला मुकाबला जीत दूसरे दौर में पहुंचे, दूसरी सीड केस्पर रुड ने भी जीता अपना मैच

नडाल को हैरान कर मैकडोनाल्ड अगले दौर में 

publive-image

अमेरिका के मैकडोनाल्ड ने स्पेन के नडाल को चौंकाते हुए 6-4, 6-4, 7-5, से ये मुकाबला अपने नाम करते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। इस मैच में राफा की इंजरी उनके खेल पर हावी होती नजर आई, इसका ये प्रभाव हुआ कि वो खेल पर पूरा फोकस नहीं कर सके। वो मैच के दौरान जूझते नजर आए, और सीधे सैटों में ये मुकाबला हार गए। 

पहले सैट में 65वीं वरीयता वाले मैकेन्जी राफेल नडाल को 6-4 से हराकर ये सैट जीत लिया। इसके बाद दूसरे सैट में भी कहानी ऐसी ही रही, और ये सैट भी मैकडोनाल्ड ने 6-4 से अपने नाम किया। तीसरे सैट में राफेल ने वापसी की भरपूर कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी। राफा की चोट ने उनकी वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

publive-image

ये भी पढ़ें- Australian Open 2023: ये 3 खिलाड़ी हैं मेंस सिगल्स में खिताब के संभावित दावेदार, इनके सिर सज सकता है ताज

दूसरे राउंड के इस मैच में तीसरे सैट को भी मैकेन्जी मैकडोनाल्ड ने 7-5 ने जीत लिया, और राफेल के एक बार फिर चैंपियन बनने के तोड़ते हुए अगले दौर में जगह बना ली। पिछले कुछ समय में राफेल को लगातार परेशान करती इंजरी की समस्या ने उनके भविष्य पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है। 

 

Latest Stories