Australian Open 2023: टूर्नामेंट में उलटफेर का दौर जारी, पुरुष सिंगल्स में दूसरी रैंकिग प्राप्त केस्पर रुड भी हारकर बाहर हुए

ऑस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का दौर जारी है, एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी हारकर बाहर हो रहे हैं। प्रतियोगिता के चौथे दिन पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त नार्वे के केस्पर रुड भी हारकर बाहर हो गए हैं। उन्हें दूसरे दौर के मैच में अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी ने 4 सैटों तक चले मुकाबले के बाद मात दी। जेनसन ने ये मैच 6-3, 7-5, 6-7 (4-7), 6-2, से जीता। इस जीत के जरिए ब्रूक्सबी तीसरे दौर में पहुँच गए हैं, जहां उनका सामना अपने ही देश के टी पॉल से होगा।

author-image
By puneet sharma
New Update
Australian Open 2023: टूर्नामेंट में उलटफेर का दौर जारी, पुरुष सिंगल्स में दूसरी रैंकिग प्राप्त केस्पर रुड भी हारकर बाहर हुए

ऑस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का दौर जारी है, एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ी हारकर बाहर हो रहे हैं। प्रतियोगिता के चौथे दिन पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त नार्वे के केस्पर रुड भी हारकर बाहर हो गए हैं। उन्हें दूसरे दौर के मैच में अमेरिका के जेनसन ब्रूक्सबी ने 4 सैटों तक चले मुकाबले के बाद मात दी। 22 वर्षीय जेनसन ने ये मैच 6-3, 7-5, 6-7 (4-7), 6-2, से जीता। इस जीत के जरिए ब्रूक्सबी तीसरे दौर में पहुँच गए हैं, जहां उनका सामना अपने ही देश के टी पॉल से होगा।

ये भी पढ़ें - Australian Open 2023: बड़ा उलटफेर, डिफेंडिंग चैंपियन राफेल नडाल बाहर; मैकडोनाल्ड ने सीधे सेट्स में हराया

तीसरे दौर में पहुंचे जेनसन ब्रूक्सबी, केस्पर रुड बाहर 

publive-image

टॉप सीड राफेल नडाल के बाहर होने के बाद खिताब के बड़े दावेदारों में से एक माने जा रहे केस्पर रुड भी अब उलटफेर का शिकार हो गए हैं। युवा खिलाड़ी जेनसन ने रुड को चौंकाते हुए ये मैच अपने नाम किया। ब्रूक्सबी ने इस मैच में अपना दबदबा बनाए रखा, और रुड को पूरे मैच में बेरंग करके रखा। 33वीं रैंकिग प्राप्त जेनसन ने पहले सैट को आसानी से 6-3 से अपने नाम किया। 

दूसरे सैट में रुड ने वापसी के प्रयास किए, लेकिन युवा जेनसन ने केस्पर की सर्विस ब्रेक करते हुए ये सैट भी 7-5 से जीत लिया। तीसरे सैट में केस्पर रुड ने जरूर वापसी की, और सैट को टाई ब्रेकर में लेकर गए। टाईब्रेकर में रुड ने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए ये टाई ब्रेकर 7-4 से जीत लिया, और इस तरह ये सैट 7-6 से उनके नाम रहा।

publive-image

ये भी पढ़ें -  Australian Open 2023: जोकोविच पहला मुकाबला जीत दूसरे दौर में पहुंचे, दूसरी सीड केस्पर रुड ने भी जीता अपना मैच

तीसरे सैट को देखकर लगा कि केस्पर रुड इस मैच में वापसी कर लेंगे। मगर जेनसन के इरादे कुछ और ही थे। चौथे सैट में उन्होंने एक बार फिर से अपना दबदबा बनाया, और ये सैट 6-2 से अपने नाम किया। इस सैट को जीतने के साथ ही उन्होंने एक बड़ा उलटफेर करते हुए अगले दौर में अपनी जगह पक्की कर ली। इस मैच में केस्पर रुड ने 5 ऐस लगाए, जबकि ब्रूक्सबी ने 2 ऐस लगाए। डबल फॉल्ट की बात करें तो रुड ने 4 तो जेनसन ने 2 डबल फॉल्ट किए।  
 

Latest Stories