NZ vs IND: टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए कप्तान पांड्या, सूर्या के अलावा इनको दिया जीत का श्रेय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 20 नवंबर को बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला गया था। इस मुकाबला में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 65 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है। मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस दौरे पर अपनी कप्तानी में भारत की पहली जीत के बाद कहा, इस टीम के सभी खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता पर खुश होते हैं। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
NZ vs IND: टीम इंडिया की जीत से गदगद हुए कप्तान पांड्या, सूर्या के अलावा इनको दिया जीत का श्रेय

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 20 नवंबर को बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवी टीम को 65 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है। मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने इस दौरे पर अपनी कप्तानी में भारत की पहली जीत के बाद कहा, इस टीम के सभी खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता पर खुश होते हैं। 

आपको बता दें, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव की आतिशी शतक की बदौलत भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन बनाए थे। कीवी टीम के सामने 192 रन का बड़ा लक्ष्य था, लेकिन न्यूजीलैंड की पूरी टीम इस मुकाबले में 18.5 ओवर में 126 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। 

यह भी पढ़ें : IND Vs NZ: विराट कोहली ने सूर्या के शतक को बताया वीडियो गेम पारी, बोले मुझे भरोसा है...

बड़ी जीत के बाद कप्तान हार्दिक का आया बड़ा बयान

publive-image

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में भारत की जीत से गदगद कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, "इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता, सभी ने अच्छा योगदान दिया है। लेकिन निश्चित रूप से सूर्या की यह एक खास पारी थी, हम 170-175 का स्कोर देख रहे थे। सभी गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

आगे गीले मैदान पर हार्दिक ने कहा, "मैदान बहुत गीला था, परिस्थिति हमारे लिए खराब थी। फिर भी जैसी गेंदबाजी हुई है इसका श्रेय गेंदबाजों को जाता है, मैं और गेंदबाजी विकल्प देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं सभी खिलाड़ी एक बेहतर और आनंदमय माहौल बनाए रखे।"

यह भी पढ़ें : NZ Vs IND: सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी... 1, 2 या 3 नहीं मैच में बने इतने रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने भी रचा इतिहास

नहीं चला पंत का बल्ला, हुड्डा ने चटकाए 4 विकेट

publive-image

दूसरे टी20 मैच में काफी डिमांड के बाद ओपनिंग करने आए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत यहां भी नही चल सकें और 13 गेंदो पर 6 रन बनाकर आउट हो गए, इस दौरान पंत ने अपनी इस पारी में 1 चौका भी लगाया।

दीपक हुड्डा इस मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर सकें और बिना बिना खाता खोले पहली ही बॉल पर आउट हो गए। लेकिन गेंद से हुड्डा ने डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, टिम साउथी और ईश सोढ़ी का शिकार किया। उन्होंने अपनी 2.5 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 10 रन देते हुए 4 विकेट झटके।

Latest Stories