AUSTRALIAN OPEN 2023: मिर्जा-बोपन्ना की जोड़ी दूसरे राउंड का मैच जीती, चौथी सीड गार्सिया हारकर बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में भारत की जोड़ी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने अपने दूसरे दौर का मैच जीतकर तीसरे दौर में जगह बना ली है। बोपन्ना-मिर्जा की जोड़ी ने ये मैच सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (11-9) से अपने नाम किया। इन दोनों ने भारत की एक और ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी की उम्मीद को कायम रखा है।  वहीं पुरुष वर्ग में चौथे दौर में 5वीं सीड रूबलेव ने कड़े संघर्ष के बाद अपना चौथे दौर का मैच 5 सेटों में जीत लिया। जबकि महिलाओं में चौथी सीड गार्सिया अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वहीं 5वीं वर

author-image
By puneet sharma
New Update
AUSTRALIAN OPEN 2023: मिर्जा-बोपन्ना की जोड़ी दूसरे राउंड का मैच जीती, चौथी सीड गार्सिया हारकर बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में भारत की जोड़ी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने अपने दूसरे दौर का मैच जीतकर तीसरे दौर में जगह बना ली है। बोपन्ना-मिर्जा की जोड़ी ने ये मैच सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (11-9) से अपने नाम किया। इन दोनों ने भारत की एक और ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी की उम्मीद को कायम रखा है। इससे पहले 22 जनवरी को सानिया को डबल्स में दूसरे दौर के मैच में अपनी कजाक जोड़ीदार के साथ हार का सामना करना पड़ा था। 

वहीं पुरुष वर्ग में चौथे दौर में 5वीं सीड रूबलेव ने कड़े संघर्ष के बाद अपना चौथे दौर का मैच 5 सेटों में जीत लिया। जबकि महिलाओं में चौथी सीड गार्सिया अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। वहीं 5वीं वरीयता प्राप्त सबेलेन्का और 30वीं रैंकिंग वाली प्लिस्कोवा ने अपने-अपने चौथे राउंड के मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।  

ये भी पढ़ें: Australia Open: आखिरी ग्रैंड स्लैम में सानिया मिर्जा को मिली हार, अब मिक्स डबल्स में उम्मीद

सानिया और रोहन अगले दौर में पहुंचे 

publive-image

भारत की स्टार जोड़ी बोपन्ना-मिर्जा ने ये मैच सीधे सेटों में 6-4, 7-6 (11-9) से एम निनोमिया और ए बेहर की जोड़ी को हराकर अपने नाम किया। इस संघर्षपूर्ण मैच को रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। पहले सेट को मिर्जा-बोपन्ना ने बेहर और निनोमिया की जोड़ी की सर्विस को तोड़ कर 6-4 से जीता।

इसके बाद दूसरे सेट में मैच टाई ब्रेकर तक गया। इस टाई ब्रेकर को सानिया और रोहन की जोड़ी ने संघर्ष के बाद 7-6 (11-9) से अपने नाम किया। इस सेट के साथ -साथ इस मैच को भी जीत लिया, और अगले दौर में प्रवेश कर लिया। जहां उनका सामना जे ऑसटापेन्को और डी वेगा हेरनांडेज की जोड़ी से होगा। पहले दौर के मैच में रोहन और सानिया की जोड़ी ने जे फोरलिस और एल साविले की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, से हराया था। 

ये भी पढ़ें: AUSTRALIAN OPEN 2023: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंची, जोकोविच भी अगले राउंड में

अन्य मैचों का हाल 

publive-image

पुरुष वर्ग में चौथे दौर में 5वीं सीड आंद्रे रूबलेव ने कड़े संघर्ष के बाद बड़ी कठिनाई से अपना चौथे दौर का मैच जीता, ये मैच 5 सेटों तक गया। रूबलेव ने एच रुने को 6-3, 3-6, 6-3, 4-6, 7-6 (11-9) से अपने नाम किया। जबकि महिलाओं में चौथी सीड गार्सिया अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। उन्हें लिनेटे ने सीधे सेटों में 7-6 (7-3), 6-4, से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली। 

वहीं 5वीं वरीयता प्राप्त सबेलेन्का ने भी अपना मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। उन्होंने बी बेनसिच को 7-5, 6-2, से हराया। इसके अलावा 30वीं रैंकिंग वाली प्लिस्कोवा ने भी अपने चौथे राउंड के मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। उन्होंने एस झांग को 6-0, 6-4, से हराया।  

Latest Stories