AUSTRALIAN OPEN 2023: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंची, जोकोविच भी अगले राउंड में

ऑस्ट्रेलियन ओपन के छठे दिन चोट से जूझने के बावजूद भी नोवाक जोकोविच ने तीसरे दौर का अपना मैच जीत लिया। अपने तीसरे दौर के मैच में जोकोविच ने बुल्गारिया के ग्रिगॉर दिमित्रोव को सीधे सेटों में मात दी। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक ने ये मैच 7-6 (9-7), 6-3, 6-4, से जीत कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं एंडी मरे का सुहाना सफर आखिरकार थम गया। वहीं भारत की प्रसिद्ध डबल्स जोड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना भी अपना पहले राउंड का मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। इसके अलावा अगुत, रूबलेव, गार्सिया, स

author-image
By puneet sharma
New Update
AUSTRALIAN OPEN 2023: सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंची, जोकोविच भी अगले राउंड में

ऑस्ट्रेलियन ओपन के छठे दिन चोट से जूझने के बावजूद भी नोवाक जोकोविच ने तीसरे दौर का अपना मैच जीत लिया। अपने तीसरे दौर के मैच में जोकोविच ने बुल्गारिया के ग्रिगॉर दिमित्रोव को सीधे सेटों में मात दी। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक ने ये मैच 7-6 (9-7), 6-3, 6-4, से जीत कर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। वहीं एंडी मरे का सुहाना सफर आखिरकार थम गया। वहीं भारत की प्रसिद्ध डबल्स जोड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना भी अपना पहले राउंड का मैच जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। इसके अलावा अगुत, रूबलेव, गार्सिया, सबेलेन्का ने भी अगले राउंड में जगह बना ली है। 

ये भी पढ़ें: Australian Open 2023: पूर्व नंबर 1 डेनियल मेदवेदेव ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर, इगा ने बनाई अगले दौर में जगह

सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना दूसरे दौर में पहुंचे 

publive-image

भारत के स्टार खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने अपना पहले दौर का मैच जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने जे फोरलिस और एल साविले की जोड़ी को सीधे सेटों में 7-5, 6-3, से हराया। इस मैच को जीतने में मिर्जा-बोपन्ना की जोड़ी को ज्यादा कठिनाई नहीं हुई। इससे पहले अपना आखिरी ग्रैंडस्लैम खेल रही सानिया मिर्जा ने अपना डबल्स का मैच भी जीत लिया था।  

चौथे दौर में पहुंचे पूर्व चैंपियन जोकोविच 

publive-image

पूर्व नंबर वन और प्रतियोगिता में 4 सीड नोवाक जोकोविच ने अपनी बादशाहत कायम रखते हुए चौथे दौर में प्रवेश कर लिया। चोट के बावजूद उन्होंने दिमित्रोव के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखा, और ये मैच सीधे सेटों में अपने नाम किया। पहले सेट में बुल्गारिया के दिमित्रोव ने अच्छा खेल दिखाया, और जोकोविच को संघर्ष करने के लिए मजबूर किया। ये सेट नोवाक ने टाई ब्रेकर में कड़े संघर्ष के बाद 7-6 (9-7) से जीता।  

दिमित्रोव ने दूसरे और तीसरे सेट में पहले सेट जैसी टक्कर देने में नाकाम रहे, और जोकोविच को ये दोनों सेट जीतने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। जोकोविच ने दूसरा सेट 6-3 से और तीसरा सेट 6-4 से अपने नाम किया। डिफेंडिंग चैंपियन जोकोविच अब प्रतियोगिता के सबसे बड़े दावेदार हैं। 

ये भी पढ़ें: Australian Open 2023: पूर्व चैंपियन जोकोविच ने तीसरे दौर में जगह बनाई, महिलाओं में दूसरी रैंकिग वाली ओंस जोबुर बाहर

ऑस्ट्रेलियन ओपन के अन्य महत्वपूर्ण अपडेट 

publive-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन में छठे दिन के अन्य मुकाबलों में पुरुष सिगल्स में पूर्व नंबर वन एंडी मरे का शानदार सफर अब समाप्त हो गया। उन्हें 24वीं वरीयता प्राप्त रॉबर्ट बरिस्ता अगुत ने 4 सेटों में मात दी। अगुत ने ये मैच 6-1, 6-7 (7-9), 6-3, 6-4, से जीतकर चौथे दौर में जगह बनाई। 

5वीं सीड आंद्रे रूबलेव ने इवांस को सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 6-3, से हराया। इस जीत के साथ अब रूबलेव ने चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं टी पॉल ने ने भी हमवतन ब्रुक्सबी को सीधे सेटों में हराकर तीसरे राउंड का अपना मैच जीत लिया, और चौथे दौर में पहुंच गए। 

publive-image

महिला वर्ग में सिगल्स में चौथी सीड सी गार्सिया ने भी कड़े संघर्ष के बाद सीजमंड को हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। उन्होंने ये मैच 1-6, 6-3, 6-3, से जीता। वहीं 5वीं वरीयता प्राप्त सबेलेन्का ने भी अपना मैच जीतते हुए अगले दौर में जगह बनाई। सबेलेन्का ने इलिस मेंटेस को 6-2, 6-3, से हराकर ये मैच जीता। वहीं बेनसिच, प्लिस्कोवा ने भी अपने मैच जीतकर चौथे दौर में जगह बना ली है।  
 

Latest Stories