कौन है आईपीएल नीलामी में शामिल होकर सनसनी मचाने वाले 15 साल के अल्लाह मोहम्मद, जानिए उनके बारे में

आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है। इस नीलामी के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया है। इस लिस्ट में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी अपेक्षा के अनुरूप हैं। लेकिन इस लिस्ट में शामिल एक नाम ने सनसनी मचा दी है। ये नाम है मात्र 15 वर्षीय अल्लाह मोहम्मद गजनफर का। मजेदार बात ये है कि उनके और इस नीलामी के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी अमित मिश्रा के बीच 25 साल का अंतर है। सभी इस खिलाड़ी के बारे में जानना चाहते हैं, आखिरकार कौन है आईपीएल ऑक्शन में हलचल मचाने वाला खिलाड़ी? हर कि

author-image
By puneet sharma
New Update
कौन है आईपीएल नीलामी में शामिल होकर सनसनी मचाने वाले 15 साल के अल्लाह मोहम्मद, जानिए उनके बारे में

आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होनी है। इस नीलामी के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया गया है। इस लिस्ट में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी अपेक्षा के अनुरूप हैं। लेकिन इस लिस्ट में शामिल एक नाम ने सनसनी मचा दी है। ये नाम है मात्र 15 वर्षीय अल्लाह मोहम्मद गजनफर का। मजेदार बात ये है कि उनके और इस नीलामी के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी अमित मिश्रा के बीच 25 साल का अंतर है।

ये भी पढ़ें: Ranji Trophy 2022: पिता के नक्शेकदम पर अर्जुन तेंदुलकर, पहले ही रणजी मैच में जड़ा शतक

सभी इस खिलाड़ी के बारे में जानना चाहते हैं, आखिरकार कौन है आईपीएल ऑक्शन में हलचल मचाने वाला खिलाड़ी? हर किसी के मन में इस खिलाड़ी के बारे में जानने की उत्सुकता है, कि ये खिलाड़ी कौन है? ये खिलाड़ी किस देश का है? ये खिलाड़ी बल्लेबाज है या गेंदबाज? अगर गेंदबाज है तो वो तेज गेंदबाजी करता है या स्पिन? इस खिलाड़ी की बेस प्राइस क्या है? ये खिलाड़ी अपना आदर्श किसे मानता है? इस खिलाड़ी के बारे में ये है पूरी जानकारी।  

ये भी पढ़ें: कार दुर्घटना में घायल हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ, एयरलिफ्ट कर ले जाया गया हॉस्पिटल

अफगानिस्तान से है तालुक है अल्लाह मोहम्मद का 

मात्र 15 साल के अल्लाह मोहम्मद गजनफर अफगानिस्तान के खिलाड़ी हैं। इस खिलाड़ी का जन्म 15 जुलाई 2007 को अफगानिस्तान के जुमरत में हुआ था। अल्लाह एक स्पिनर हैं, जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। आईपीएल में उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये हैं। उन्होंने इस बार बीबीएल के लिए भी अपना नाम दिया था। लेकिन उन पर बोली नहीं लगने के कारण वो बिग बैश लीग का हिस्सा नहीं बन सके थे। लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग के जूनियर लीग में वो खेल चुके हैं। 

अल्लाह मोहम्मद पहले तेज गेंदबाजी किया करते थे, बाद में उन्होंने ऑफ स्पिन गेंदबाजी शुरू कर दी। मोहम्मद भारत के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को अपना आदर्श मानते हैं। 6 फुट 2 इंच लंबे स्पिनर अल्लाह मोहम्मद ने अपने करियर की शुरुआत टेनिस बॉल के साथ की थी। वो हिंदी समझते तो हैं, लेकिन बोलने में उन्हें दिक्कत आती है। उम्मीद यही की जा रही है, कि उन पर बोली लगाने में कई फ्रेंचाईजी दिलचस्पी दिखाएंगे। 

Latest Stories