AIFF ने AFC Asian Cup 2027 की मेजबानी के दावे से खींचे अपने हाथ, बताई ये वजह

अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) ने इस साल विमंस U17 विश्व कप का आयोजन किया था, ये आयोजन काफी सफल रहा था। इससे भविष्य में भारत को और भी बड़े टूर्नामेंटों के मिलने की संभावनाएं प्रबल हो गईं थीं। लेकिन AIFF ने चौंकाने वाला एक निर्णय लेते हुए सभी को हैरान कर दिया।  AIFF ने 2027 में होने वाले एएफसी एशिया कप 2027 की मेजबानी के लिए अपना दावा ठोका हुआ था। लेकिन अब अचानक उसने एशिया कप 2027 मेजबानी के अपने दावे से अपना नाम वापस ले लिया है। AIFF ने अपने इस निर्णय की जानकारी देते हुए अपने नाम वापसी की वजहों क

author-image
By puneet sharma
New Update
AIFF ने AFC Asian Cup 2027 की मेजबानी के दावे से खींचे अपने हाथ, बताई ये वजह

अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) ने इस साल FIFA विमंस U17 विश्व कप का आयोजन किया था, ये आयोजन काफी सफल रहा था। इससे भविष्य में भारत को और भी बड़े टूर्नामेंटों के मिलने की संभावनाएं प्रबल हो गईं थीं। लेकिन AIFF ने चौंकाने वाला एक निर्णय लेते हुए सभी को हैरान कर दिया। 

AIFF ने 2027 में होने वाले एएफसी एशिया कप 2027 की मेजबानी के लिए अपना दावा ठोका हुआ था। लेकिन अब अचानक उसने एशिया कप 2027 मेजबानी के अपने दावे से अपना नाम वापस ले लिया है। AIFF ने अपने इस निर्णय की जानकारी देते हुए अपने नाम वापसी की वजहों का भी खुलासा किया है। 

ये भी पढ़ें : PAK Vs ENG: टेस्ट डेब्यू पर ही घुटना चोटिल करा बैठे लिविंगस्टोन, पूरे पाकिस्तान दौरे से बाहर

AIFF ने एएफसी एशिया कप 2027 की मेजबानी के अपना नाम वापस लिया 

 

अखिल भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) ने एशिया कप 2027 के लिए अपना दावा वापस लेते हुए बताया कि "इस समय हमारा फोकस एक मजबूत स्ट्रेक्चर तैयार करने पर है। हम पहले इस काम को पूरा करना चाहते हैं, जिससे हम किसी भी बड़े टूर्नामेंट को सफलतापूर्वक आयोजित कर सकें। यही हमारी पहली प्राथमिकता है।

अपनी अच्छे स्ट्रेक्चर की कमी की वजह से ही हम अभी एएफसी एशियन कप जैसे बड़े आयोजनों की मेजबानी करने के इच्छुक नहीं हैं।"

ये भी पढ़ें : आराम में भी अवसर तलाश रहे सूर्यकुमार यादव, टेस्ट डेब्यू की तैयारी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

पिछले दिनों कठिन दौर से गुजरा है AIFF

publive-image

AIFF के लिए ये साल काफी कठिनाइयों से भरा रहा है। इस साल भारत में FIFA विमंस U17 विश्व कप होना था, AIFF के अंदरूनी झगड़ों के कारण FIFA ने न सिर्फ अखिल भारतीय फुटबॉल संघ और टीम इंडिया पर प्रतिबंध लगा दिया, बल्कि FIFA विमंस U17 विश्व कप का आयोजन भी वापस ले लिया। 

बाद में कोर्ट के दखल के बाद ये मामला हल हुआ। AIFF के नए चुनाव हुए, तब जाकर AIFF और टीम इंडिया से बैन हटाया गया। इसके बाद भारत को FIFA विमंस U17 विश्व कप की मेजबानी भी वापस मिल गई। और भारत ने FIFA विमंस U17 विश्व कप का सफल आयोजन भी किया। 

Latest Stories