आराम में भी अवसर तलाश रहे सूर्यकुमार यादव, टेस्ट डेब्यू की तैयारी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2022 से ही लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। एशिया कप 2022 और टी20 विश्वकप 2022 में भी उन्होंने कई यादगार पारियां खेलीं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
आराम में भी अवसर तलाश रहे सूर्यकुमार यादव, टेस्ट डेब्यू की तैयारी के लिए रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आएंगे

Suryakumar Yadav, Ranji Trophy: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2022 से ही लगातार क्रिकेट खेल रहे थे। एशिया कप 2022 और टी20 विश्वकप 2022 में भी उन्होंने कई यादगार पारियां खेलीं। इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर भेजा गया, जहां कई सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को आराम दिया गया था।

ब्लैक कैप्स के खिलाफ दूसरे टी20 में सूर्या ने 51 गेंदों पर 111 रन की नाबाद पारी खेली थी। अब बांग्लादेश दौरे (3 वनडे-2 टेस्ट) के लिए उन्हें आराम दिया गया है। लेकिन सूर्या इस आराम में भी अवसर की तलाश कर रहे हैं। टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू की राह देख रहे स्काई ने रणजी ट्राफी में मुंबई की ओर से खेलने का मन बना लिया है। 

publive-image

दूसरे रणजी के लिए उपलब्ध

सूर्यकुमार ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) को सूचित किया है कि वह मुंबई में हैदराबाद के खिलाफ 20 दिसंबर को होने वाले मुंबई के दूसरे रणजी ट्रॉफी मैच में खेलने के लिए उपलब्ध हैं। एमसीए के मानद सचिव अजिंक्य नाइक ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "सूर्या ने हमें सूचित किया है कि वह दूसरा रणजी ट्रॉफी खेल के लिए उपलब्ध रहेंगे। चयन समिति ने आज पहले रणजी ट्रॉफी खेल (बनाम आंध्र) के लिए टीम चुनी, जिसका नेतृत्व अजिंक्य रहाणे करेंगे।"

publive-image

विश्वकप में ताबड़तोड बल्लेबाजी

सूर्या बीते कुछ महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे थे, ऐसे में बांग्लादेश दौरे के लिए उन्हें आराम दिया गया। लेकिन उन्होंने रणजी खेलने का फैसला लिया है। कोई प्रतिस्पर्धी खेल नहीं होने के कारण यादव ने एक बार फिर घरेलू क्रिकेट खेलने की इच्छा व्यक्त की है। वह पूरे टी20 विश्वकप में खतरनाक नजर आए, जहां हरफनमौला शॉट खेलने की उनकी क्षमता ने उन्हें टूर्नामेंट का सबसे खतरनाक खिलाड़ी बना दिया था। 

publive-image

पहले रणजी की टीम घोषित

सलिल अंकोला की अध्यक्षता वाली मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने पहले रणजी ट्रॉफी खेल के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अजिंक्य रहाणे के अलावा, मुंबई में पृथ्वी शॉ, सलामी बल्लेबाज के रूप में यशस्वी जायसवाल और मध्यक्रम में सरफराज खान के साथ कई स्टार खिलाड़ी हैं। जायसवाल और खान इस समय भारत ए दौरे के लिए बांग्लादेश में हैं और अगले सप्ताह स्वदेश लौटेंगे। चयन समिति ने सरफराज के छोटे भाई 17 वर्षीय बायें हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज मुशीर खान को भी जूनियर क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद चुना है।

पहले रणजी मैच के लिए टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पवार, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्थ राउत, रॉयस्तान डायस , सूर्यांश शेडगे, शशांक अतरदे, मुशीर खान।

ये भी पढ़ें: किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा टीम इंडिया के लिए यह साल, एशिया कप, टी20 विश्वकप समेत ये सीरीज गंवाईं

Latest Stories