PAK vs ENG: टेस्ट डेब्यू पर ही घुटना चोटिल करा बैठे लिविंगस्टोन, पूरे पाकिस्तान दौरे से बाहर

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान इंग्लैंड की तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। लियाम लिविंगस्टोन को पहले टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय ये चोट लगी थी। इसके कारण उन्होंने इस मैच में आगे फील्डिंग नहीं की।  हालांकि वो इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे। और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन 7 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे व्हाइट बॉल के स्टार

author-image
By puneet sharma
New Update
PAK vs ENG: टेस्ट डेब्यू पर ही घुटना चोटिल करा बैठे लिविंगस्टोन, पूरे पाकिस्तान दौरे से बाहर

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान इंग्लैंड की तगड़ा झटका लगा है। उसके स्टार ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। लियाम लिविंगस्टोन को पहले टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते समय ये चोट लगी थी। इसके कारण उन्होंने इस मैच में आगे फील्डिंग नहीं की। 

हालांकि वो इंग्लैंड की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरे। और आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन 7 रन बनाकर नाबाद रहे। इस मैच से अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे व्हाइट बॉल के स्टार खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन के लिए ये मैच यादगार नहीं रहा। पहली पारी में भी वो बड़ा स्कोर नहीं बना सके, और केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में उन्हें गेंदबाजी का अवसर भी नहीं मिल पाया। 

ये भी पढ़ें : इस सीरीज के बाद वर्ल्ड कप से पहले 15 वनडे खेलेगी टीम इंडिया, एशिया कप में भी होगा बड़ा इंतिहान; यहां देखे पूरा शेड्यूल

लियाम लिविंगस्टोन चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हुए 

 

दिग्गज खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन को ये चोट पहले टेस्ट के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान लगी। इसके बाद उन्होंने इस मैच में आगे फील्डिंग नहीं की। बाद में जांच के दौरान पता चला कि उनके दाएं घुटने में गंभीर चोट है। इसके बाद वो इस इंजरी की वजह से न सिर्फ इस टेस्ट, बल्कि पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए। अब वो अपना इलाज कराने के लिए स्वदेश रवाना होंगे। वहां उनके रिहैब का कार्यक्रम शुरू होगा। 

ईसीबी ने लियाम लिविंगस्टोन की चोट की जानकारी दी। ईसीबी ने उनकी इंजरी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ‘वह मंगलवार (6 दिसंबर) को ब्रिटेन वापस लौटेंगे और क्रमशः ईसीबी तथा लंकाशर मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे।’ ईसीबी ने ये भी बताया कि 'टीम ने लिविंगस्टोन का विकल्प मांगने को लेकर फैसला नहीं किया है। टीम की मांग पर उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा की जाएगी।'

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया की हार से निराशा लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट, आई मीम्स की बाढ़

व्हाइट बॉल क्रिकेट में दिग्गज खिलाड़ी हैं लियाम 

publive-image

इस मैच में टेस्ट डेब्यू का मौका पाने वाले 29 वर्षीय लिविंगस्टोन वनडे, टी20 और आईपीएल के अनुभवी खिलाड़ी माने जाते हैं। लंबे-लंबे छक्के मारने वाले ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन आक्रामक बल्लेबाजी तो करते ही हैं, साथ ही वो दोनों तरह से स्पिन गेंदबाजी की महारत भी रखते हैं। वो लेग स्पिन और ऑफ स्पिन दोनों तरह से गेंदबाजी करने की काबलियत रखते हैं। 

लियाम की ये विशेषता उन्हें एक विशेष खिलाड़ी बनाती है। लियाम ने अपने वनडे करियर में 12 मैचों में 250 रन बनाने के साथ-साथ 6 विकेट भी लिए हैं। जबकि 29 टी20 मैचों में उन्होंने 423 रन बनाए हैं, साथ ही 15 विकेट भी अपने नाम किए हैं।   

Latest Stories